Home मनोरंजन गीतांजलि मिश्रा ने शेयर किए मानसून स्किन केयर टिप्स, बताए नेचुरल मास्क के फायदे

गीतांजलि मिश्रा ने शेयर किए मानसून स्किन केयर टिप्स, बताए नेचुरल मास्क के फायदे

0
गीतांजलि मिश्रा ने शेयर किए मानसून स्किन केयर टिप्स, बताए नेचुरल मास्क के फायदे

[ad_1]

मुंबई, 18 जून (आईएएनएस)। गर्मियां में स्किन को तरोताजा और हेल्दी बनाए रखना किसी चुनौती से कम नहीं। ऐसे में एक्ट्रेस गीतांजलि मिश्रा ने अपने फैंस के साथ मानसून स्किन केयर टिप्स शेयर किए। उन्होंने खुलासा किया कि वह अपने चेहरे पर मुल्तानी मिट्टी, नीम और लौंग से बना नेचुरल मास्क लगाती हैं। साथ ही पपीता जैसे फलों का भी इस्तेमाल करती हैं।

सिटकॉम ‘हप्पू की उलटन पलटन’ में गीतांजलि राजेश का किरदार निभा रही हैं।

उन्होंने कहा, “मैं गर्मियों में अपना चेहरा ज्यादा धोती हूं। मेरी मां ने मुझे एक उपाय दिया था, जो मुल्तानी मिट्टी, नीम और लौंग से बना नेचुरल मास्क है। इसे बनाने के लिए, मैं एक साफ कटोरे में दो चम्मच मुल्तानी मिट्टी, एक चम्मच नीम पाउडर और आधा चम्मच लौंग पाउडर मिलाती हूं। फिर, इसमें गुलाब जल मिलाती हूं ताकि एक स्मूथ पेस्ट बन जाए।”

उन्होंने आगे कहा, “गुलाब जल स्किन को टोन करने में मदद करता है। अपना चेहरा साफ करने और उसे थपथपाकर सुखाने के बाद, मैं अपने चेहरे और गर्दन पर मास्क लगाती हूं, आंखों के एरिया को छोड़कर, और इसे पूरी तरह सूखने तक 15-20 मिनट तक लगा रहने देती हूं। फिर मैं इसे गुनगुने पानी से धोती हूं, धीरे-धीरे एक्सफोलिएट करने के लिए सर्कुलर मोशन में मसाज करती हूं। मैं अपनी स्किन को हाइड्रेट रखने के लिए एलोवेरा जेल या बादाम के तेल जैसे लाइट, नेचुरल मॉइस्चराइजर लगाती हूं।”

गीतांजलि ने कहा, ”इस मास्क में मुल्तानी मिट्टी के ऑयल-अब्जॉर्ब और गंदगी साफ करने के गुण, नीम के एंटीबैक्टीरियल गुण और लौंग की बैक्टीरिया से लड़ने की शक्ति शामिल है। इसे हफ्ते में एक या दो बार लगाने पर यह पूरे मानसून के मौसम में क्लीयर, फ्रेश और ग्लोइंग स्किन बनाए रखने में मदद करता है।”

एक्ट्रेस पपीता जैसे फलों का भी उपयोग करती हैं, जिसमें पपेन जैसे एंजाइम होते हैं जो डेड स्किन सेल्स को हटाने और पिगमेंटेशन को कम करने में मदद करते हैं।

गीतांजलि ने कहा, “मैं पपीते को एक चम्मच दही के साथ मिलाकर मास्क बनाती हूं और इसे अपने चेहरे पर 15-20 मिनट तक लगाती हूं और फिर धो लेती हूं। ये फ्रूट-बेस्ड रेमेडी स्किन को पोषण देने का काम करते हैं। साथ ही जरूरी विटामिन और एंटीऑक्सीडेंट भी प्रदान करते हैं।”

‘हप्पू की उलटन पलटन’ एंड टीवी पर प्रसारित होता है।

–आईएएनएस

पीके/एसकेपी

[ad_2]