Home खेल आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप अपना सर्वश्रेष्ठ दें क्योंकि हर जीत मायने रखती है : यशस्वी जायसवाल

आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप अपना सर्वश्रेष्ठ दें क्योंकि हर जीत मायने रखती है : यशस्वी जायसवाल

0
आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप अपना सर्वश्रेष्ठ दें क्योंकि हर जीत मायने रखती है : यशस्वी जायसवाल

[ad_1]

नई दिल्ली, 6 सितंबर (आईएएनएस)। भारत के युवा बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल का मानना ​​है कि टीम अगले कुछ महीनों में जो दस टेस्ट मैच खेलेगी उनमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। उन्होंने कहा कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए हर जीत बहुत मायने रखती है।

जायसवाल ने पिछले साल वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने टेस्ट डेब्यू में शानदार 171 रन बनाए थे और इस साल इंग्लैंड पर भारत की 4-1 की जीत में उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया था, जिसमें विशाखापत्तनम और राजकोट में लगातार दो दोहरे शतक शामिल थे। वह सुनील गावस्कर के बाद द्विपक्षीय टेस्ट श्रृंखला में 700 रन बनाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए।

जायसवाल ने जियोसिनेमा से कहा, “विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के कारण हर मैच महत्वपूर्ण है। आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप अपना सर्वश्रेष्ठ दें क्योंकि हर जीत मायने रखती है। भारत के लिए खेलने का कोई भी अवसर अविश्वसनीय है, और देश का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए सबसे बड़ी प्रेरणा है। “

भारत अपने घरेलू सत्र की शुरुआत बांग्लादेश के खिलाफ 19 सितंबर से चेन्नई में दो मैचों की टेस्ट सीरीज से करेगा। बांग्लादेश रावलपिंडी में पाकिस्तान पर 2-0 से ऐतिहासिक श्रृंखला जीत हासिल करने की लय को बरकरार रखने के इरादे से उतरेगा। जायसवाल ने कहा, “मुझे लगता है कि वे अच्छा खेल रहे हैं। उनके साथ मुकाबला करना मजेदार होगा, बिना किसी परवाह के टेस्ट मैच खेलना मजेदार है। मैं वास्तव में इसके लिए उत्सुक हूं।”

गुरुवार को, जायसवाल ने बेंगलुरु में भारत ए के खिलाफ दलीप ट्रॉफी के पहले दौर के मैच में भारत बी के कुल 321 में से 30 रन बनाए। उन चीजों के बारे में पूछे जाने पर, जिनसे उन्हें घरेलू से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सहज बदलाव करने में मदद मिली, जायसवाल ने कहा, “मैंने अपनी फॉर्म को बनाए रखने के लिए कड़ी मेहनत की है और यह सुनिश्चित करने के लिए कि मैं इसे बनाए रखूं, ऐसा करना जारी रखूंगा।”

“मैं अपने अभ्यास और तैयारी में जितना अधिक सुसंगत रहूंगा; मेरे परिणाम बेहतर होंगे। मैं ज़्यादा नहीं सोचता, मुझे बस अच्छी तैयारी करनी है और एक खिलाड़ी के रूप में खुद में सुधार करना है। जितना अधिक मैं इन चरणों को दोहराऊंगा, मुझे उतना ही बेहतर परिणाम मिलेगा।”

–आईएएनएस

आरआर/

[ad_2]