Home उत्तर प्रदेश गौतमबुद्ध नगर को योगी दे चुके हैं हजारों करोड़ की सौगात

गौतमबुद्ध नगर को योगी दे चुके हैं हजारों करोड़ की सौगात

0
गौतमबुद्ध नगर को योगी दे चुके हैं हजारों करोड़ की सौगात

[ad_1]

ग्रेटर नोएडा, 29 मार्च (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के कई मुख्यमंत्री एक तरफ जहां नोएडा और ग्रेटर नोएडा आने से कतराते थे, वहीं दूसरी ओर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अब तक दर्जनों बार यहां आ चुके हैं। वह जल्द ही एक बार फिर ग्रेटर नोएडा पहुंच रहे हैं। अब तक भाजपा सरकार ने गौतमबुद्ध नगर को हजारों करोड़ की सौगात दी है जिससे न सिर्फ राजस्व बढ़ा है बल्कि रोजगार, विकास में भी कई गुना की बढ़ोतरी हुई है।

इनमें जेवर एयरपोर्ट, एक हजार एकड़ में बनने वाली फिल्म सिटी, ओडीओपी के तहत गारमेंट्स हब, कोविड अस्पताल, टॉय सिटी, मेडिकल डिवाइस पार्क, अपैरल क्लस्टर हब, डाटा सेंटर आदि शामिल हैं। इसके साथ ही कमिश्नरेट बनने के बाद से अब तक गैंगस्टर माफिया की अरबों की संपति जब्त की जा चुकी है। चिह्नित माफियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई हो रही है और स्ट्रीट क्राइम पर लगातार काम कम आम जनता को राहत दी गई है।

मुख्यमंत्री ने कई सालों से बिल्डर बायर्स समस्याओं को सुलझाने के लिए एक बार फिर रजिस्ट्री का काम शुरू करवाकर करीब 25 साल से भी मालिकाना हक नहीं मिले लोगों को उनका हक दिलवाया है। इसके साथ-साथ किसानों के हक में भी काम करते हुए उन्होंने मुआवजे की राशि को बढ़ी हुई दरों से देने की कवायद शुरू की है।

जेवर में बनाने वाले इंटरनेशनल एयरपोर्ट ने गौतमबुद्ध नगर जिले को अंतर्राष्ट्रीय पहचान दिलवाई है। इसके साथ ही जेवर में एक हजार एकड़ में बनने वाली फिल्म सिटी से लाखों लोगों को प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार भी मिलेगा और उत्तर प्रदेश के आर्टिस्ट भी इससे जुड़ेंगे। मुख्यमंत्री ने चीन से आयात कम करने की दिशा में भी आगे कदम बढ़ाया है और मेक इन इंडिया से लिए टॉय सिटी, मेडिकल डिवाइस पार्क, अपैरल क्लस्टर हब जैसी सौगात दी है।

कानून-व्यवस्था बेहतर बनाने के लिए लगाम लगाने के लिए कमिश्नरेट बनने के बाद गैंगस्टर माफिया की अरबों की संपति जब्त की जा चुकी है। चिह्नित माफियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई भी लगातार जारी है। स्ट्रीट क्राइम पर लगातार काम कर पुलिस ने काफी हद तक आम जनता को राहत दी है।

हाई राइज बिल्डिंग में लिफ्ट की समस्या एक बड़ी समस्या थी जिससे आए दिन हादसे हो रहे थे और लोगों की मौत भी हो रही थी, लेकिन इसके लिए कोई जिम्मेदारी लेने को तैयार नहीं था। योगी सरकार ने न सिर्फ लिफ्ट एक्ट पास किया बल्कि अब बाकायदा इसके लिए जिम्मेदार लोगों को चिह्नित किया है और उन पर आने वाले समय में होने वाले हादसों की जिम्मेदारी तय की जाएगी।

–आईएएनएस

पीकेटी/एकेजे

[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here