Saturday, July 6, 2024

शी चिनफिंग ने कजाकिस्तान के राष्ट्रपति टोकयेव से की वार्ता


बीजिंग, 3 जुलाई (आईएएनएस)। चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने अस्ताना स्थित राष्ट्रपति भवन में कजाकिस्तान के राष्ट्रपति कासिम-जोमार्ट टोकायेव के साथ वार्ता की। शी चिनफिंग ने बताया कि उन्हें खूबसूरत कजाकिस्तान का दौरा करने पर बहुत खुशी है।

उन्होंने कहा, वर्तमान यात्रा के दौरान, मैंने व्यक्तिगत रूप से कजाकिस्तान के तेजी से बढ़ते विकास का अनुभव किया है। मुझे विश्वास है कि आपके नेतृत्व में कजाकिस्तान के लोग एक समृद्ध और खुशहाल “नए कजाकिस्तान” का निर्माण करेंगे।

चीन-कजाकिस्तान की दोस्ती प्राचीन सिल्क रोड में निहित है, और राजनयिक संबंधों की स्थापना के बाद 32 वर्षों के सहयोग से यह दोस्ती स्थायी चतुर्मुखी रणनीतिक साझेदारी के उच्च स्तर पर पहुंच गई है। पीढ़ी दर पीढ़ी दोस्ती, उच्चस्तरीय आपसी विश्वास और सुख-दुख साझा करना चीन-कजाकिस्तान संबंधों का मुख्य विषय बन गया है।

मैं दोहराता हूं कि चाहे अंतरराष्ट्रीय स्थिति में कोई भी बदलाव क्यों न आए, चीन, चीन-कजाकिस्तान मित्रता की रक्षा करने के अपने मूल इरादे, सर्वांगीण सहयोग को बढ़ावा देने में अपनी दृढ़ता, एक-दूसरे के मूल हितों के मुद्दों पर एक-दूसरे का समर्थन करने के अपने दृढ़ संकल्प और अपने-अपने देशों के विकास लक्ष्यों को प्राप्त करने की अपनी प्रतिबद्धता पर अटल है।

मैं आप के साथ अधिक सार्थक और गतिशील चीन-कजाकिस्तान मानव जाति साझा भविष्य समुदाय का सह-निर्माण करने को तैयार हूं, ताकि क्षेत्र और दुनिया के विकास और स्थिरता में अधिक सकारात्मक ऊर्जा लगाई जा सके।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

–आईएएनएस


Related Articles

Latest News