Saturday, July 6, 2024

शी चिनफिंग ने 14वें चीन-अमेरिका पर्यटन नेतृत्व शिखर सम्मेलन को पत्र भेजा


बीजिंग, 22 मई (आईएएनएस)। चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने 14वें चीन-अमेरिका पर्यटन नेतृत्व शिखर सम्मेलन के उद्घाटन समारोह के लिए एक पत्र भेजा।

शी चिनफिंग ने बताया कि इस वर्ष चीन और अमेरिका के बीच राजनयिक संबंधों की स्थापना की 45वीं वर्षगांठ है। चीन-अमेरिका संबंधों की नींव लोगों द्वारा रखी गई थी, चीन-अमेरिका संबंधों का दरवाजा लोगों द्वारा खोला गया था, चीन-अमेरिका संबंधों की कहानी लोगों द्वारा लिखी गई थी, और चीन-अमेरिका संबंधों का भविष्य संयुक्त रूप से दोनों देशों के लोगों द्वारा बनाया जाएगा।

शी चिनफिंग ने इस बात पर जोर दिया कि पर्यटन चीन और अमेरिका के लोगों के बीच आदान-प्रदान और आपसी समझ के लिए एक महत्वपूर्ण पुल है। हम चीन की यात्रा करने, चीनी दोस्तों से मिलने, चीनी संस्कृति का अनुभव करने, खूबसूरत पहाड़ों और नदियों की यात्रा करने और वास्तविक चीन का प्रत्यक्ष अनुभव करने के लिए अमेरिकी पर्यटकों का गर्मजोशी से स्वागत करते हैं।

आशा है कि दोनों देशों के विभिन्न जगत वर्तमान शिखर सम्मेलन के मौके पर गहन आदान-प्रदान करते हुए आम सहमति बनाएंगे, सक्रिय कार्रवाई करते हुए पर्यटन सहयोग के माध्यम से लोगों के आदान-प्रदान को बढ़ावा देंगे और सांस्कृतिक आदान-प्रदान के माध्यम से चीन-अमेरिका मित्रता जारी रखेंगे, ताकि “सैन फ्रांसिस्को विजन” को वास्तविकता में बदलने में मदद मिल सके।

दूसरी तरफ 14वां चीन-अमेरिका पर्यटन नेतृत्व शिखर सम्मेलन चीन के शैनशी प्रांत के शीआन शहर में उद्घाटित हुआ, जिसका विषय है “पर्यटन चीन और अमेरिका के बीच सांस्कृतिक आदान-प्रदान को बढ़ावा देता है।” वह चीनी संस्कृति और पर्यटन मंत्रालय, शैनशी प्रांत की सरकार, अमेरिकी वाणिज्य मंत्रालय, अमेरिकी पर्यटन संवर्धन ब्यूरो द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित हुआ।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

–आईएएनएस


Related Articles

Latest News