Home टेक्नॉलजी WhatsApp पर अननोन नंबर से आने वाली कॉल अपने आप हो जाएंगी साइलेंट, मिलेगा ये ऑप्शन

WhatsApp पर अननोन नंबर से आने वाली कॉल अपने आप हो जाएंगी साइलेंट, मिलेगा ये ऑप्शन

0
WhatsApp पर अननोन नंबर से आने वाली कॉल अपने आप हो जाएंगी साइलेंट, मिलेगा ये ऑप्शन

[ad_1]

Silent Unknown Number Calls in WhatsApp: मेटा वॉट्सऐप के लिए कई नए फीचर्स पर काम रहा है. सार्वजनिक तौर पर लॉन्च करने से पहले कंपनी किसी भी फीचर को कुछ चुनिंदा बीटा टेस्टर्स के लिए जारी करती है. रिस्पॉन्स और प्रॉपर वर्किंग के बाद इसे सभी के लिए जारी किया जाता है. इस बीच कंपनी एक और फीचर पर काम कर रही है. नया फीचर कुछ एंड्रॉइड बीटा टेस्टर्स के लिए जारी किया गया है.

ये है अपडेट 

वॉट्सऐप के डेवलमेंट पर नजर बनाये रखने वाली वेबसाइट wabetainfo के मुताबिक, वॉट्सऐप एक नए फीचर पर काम कर रहा है जिसकी मदद से यूजर्स अननोन नंबर से आने वाली कॉल को साइलेंट कर पाएंगे. यानि अगर आप इस फीचर को ऑन रखेंगे तो आपको अननोन नंबर से आने वाली कॉल पर रिंगटोन नहीं सुनाई देगी और ये कॉल साइलेंट हो जाएगी. इस तरह की कॉल्स को आप ‘कॉल लिस्ट’ में देख पाएंगे. ये फीचर बेहद काम का रहने वाला है क्योकि कई बार काम के दौरान लोगों को अननोन नंबर से लगातार कॉल आते रहता है और इससे काम में डिस्टर्बेंस पैदा होती है. ये नया फीचर आपको सेटिंग के अंदर प्राइवेसी सेक्शन में मिलेगा. 

इस फीचर पर भी चल रहा काम 

वॉट्सऐप ‘चैट लॉक’ फीचर पर भी काम कर रहा है. ये फीचर लोगों की प्राइवेसी को मेन्टेन करने में मदद करेगा. इस फीचर के तहत यूजर्स किसी इंडिविजुअल चैट पर लॉक लगा पाएंगे. यानि अगर कोई चैट आप दूसरों से छिपाना चाहते हैं तो उसपर फिंगरप्रिंट या पासकोड लगा सकते हैं. फिलहाल ये जानकारी सामने नहीं है कि यूजर कितनी चैट्स पर लॉक लगा सकता है. 

live reels News Reels

हाल ही में मेटा ने वॉट्सऐप यूजर्स को ये फीचर प्रदान किया है कि वे एक ही नंबर के वॉट्सऐप को चार अलग-अलग डिवाइसेस पर चचला सकते हैं. इसके लिए यूजर को नए फोन पर वॉट्सऐप डाउनलोड कर पुराने फोन से नए फोन पर आ रहे QR कोड को स्कैन करना है. 

यह भी पढ़ें: भारत में तेजी से बढ़ रहे Phone Call Scam, बचने के ये टिप्स तुरंत उंगलियों पर कर लें याद

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here