Thursday, September 19, 2024

जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए मतदान शुरू


श्रीनगर, 18 सितंबर (आईएएनएस)। जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए वोटिंग शुरू हो गई है। मतदाताओं में वोटिंग करने के लिए उत्साह देखा जा रहा है। जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव तीन चरणों में होने हैं।

पंपोर विधानसभा क्षेत्र और पुलवामा जिले के कोइल मतदान केंद्रों पर तैनात सुरक्षाबलों ने सुबह अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए बाहर निकले मतदाताओं से मुस्कुराकर बात की और उनका सहयोग किया।

अनंतनाग, कुलगाम और शोपियां जिलों में अन्य सभी स्थानों पर भी मतदाता अपने प्रतिनिधियों को चुनने के लिए बाहर निकलने लगे हैं। यहां 10 वर्षों के अंतराल के बाद विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग हो रही है।

रामबन जिले के बनिहाल निर्वाचन क्षेत्र, जम्मू डिवीजन के डोडा और किश्तवाड़ जिलों में मतदान की शुरुआत से ही मतदाताओं में उत्साह दिखाई दिया। सुबह के समय मतदाताओं में ज्यादातर पुरुष थे, जबकि महिलाओं के अपने घरेलू काम-काज निपटाकर दोपहर में बाहर आने की संभावना है।

घाटी के सात जिलों अनंतनाग, पुलवामा, कुलगाम और शोपियां तथा जम्मू डिवीजन के बनिहाल, किश्तवाड़ और डोडा के 24 विधानसभा क्षेत्रों में 23.27 लाख मतदाता बुधवार को 219 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे।

जम्मू-कश्मीर में पहले चरण के चुनाव के लिए अधिकारियों ने सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए हैं।

–आईएएनएस

एफजेड/


Related Articles

Latest News