Home खेल वोल्वार्ट, जेन्सन को सीएसए वार्षिक पुरस्कारों में मिला शीर्ष सम्मान

वोल्वार्ट, जेन्सन को सीएसए वार्षिक पुरस्कारों में मिला शीर्ष सम्मान

0
वोल्वार्ट, जेन्सन को सीएसए वार्षिक पुरस्कारों में मिला शीर्ष सम्मान

[ad_1]

जोहान्सबर्ग, 6 सितंबर (आईएएनएस)। दक्षिण अफ्रीका महिला टीम की कप्तान लॉरा वोल्वार्ट सीएसए वार्षिक पुरस्कारों में बड़ी विजेता बनकर उभरीं। उन्होंने 2023-24 सीज़न के शानदार प्रदर्शन के बाद वर्ष की महिला खिलाड़ी सहित पांच पुरस्कार अपने नाम किए।

वोल्वार्ट ने न केवल स्थायी रूप से नेतृत्व की भूमिका निभाई, बल्कि सीज़न के दौरान वनडे और टी20 में दक्षिण अफ्रीका की शीर्ष रन-स्कोरर भी रहीं। वोल्वार्ट को वर्ष की महिला एकदिवसीय खिलाड़ी और वर्ष की महिला टी20 खिलाड़ी नामित किया गया। उन्होंने प्लेयर ऑफ द ईयर और फैन्स प्लेयर ऑफ द ईयर पुरस्कार भी जीते।

बॉलिंग ऑलराउंडर मार्को जेन्सन को उनके हरफनमौला योगदान के लिए वर्ष का पुरुष खिलाड़ी नामित किया गया, जिसमें वनडे विश्व कप में 17 विकेट और भारत के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट में बल्ले और गेंद दोनों से उत्कृष्ट प्रदर्शन शामिल है।

पुरस्कारों में 1 मई, 2023 से 30 अप्रैल, 2024 तक की उपलब्धियों को शामिल किया गया है, जिसका अर्थ है कि जून के पुरुष टी20 विश्व कप और वेस्ट इंडीज में टेस्ट और टी20 श्रृंखला में प्रदर्शन को केवल अगले वर्ष के लिए माना जाएगा।

पुरस्कार मई के बजाय सितंबर में आयोजित किए जाते हैं, क्योंकि सीएसए के प्रायोजकों को सभी अनुबंधित खिलाड़ियों की उपस्थिति की आवश्यकता होती है, जो कि आईपीएल के कारण मई में संभव नहीं था।

मध्यक्रम के बल्लेबाज डेविड बेडिंगहैम को उनके पहले प्रदर्शन के लिए पहचाना गया, उन्होंने भारत के खिलाफ 56 रन और न्यूजीलैंड में दो बड़े स्कोर बनाए। उन्हें इंटरनेशनल न्यूकमर ऑफ द ईयर भी नामित किया गया था।

सफेद गेंद के प्रारूप में, 50 ओवर के क्रिकेट से संन्यास ले चुके क्विंटन डी कॉक ने 2023 विश्व कप में अपने चार शतकों के लिए वनडे प्लेयर ऑफ द ईयर का पुरस्कार जीता। रीज़ा हेंड्रिक्स को टी20 प्लेयर ऑफ द ईयर चुना गया, जो सीज़न के दौरान अर्धशतक लगाने वाले एकमात्र दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज थे।

केशव महाराज,जो एकदिवसीय विश्व कप में खेलने के लिए अकिलिस चोट से चमत्कारिक रूप से जल्दी उबर गए , को उनके साथियों द्वारा प्लेयर्स प्लेयर ऑफ द ईयर चुना गया।

दो प्रमुख पुरस्कार महिला क्रिकेटरों को मिले। ऑस्ट्रेलिया पर दक्षिण अफ्रीका की एकदिवसीय जीत के दौरान बेथ मूनी को बोल्ड करने वाली मैरिज़ेन कैप की इनस्विंगर को सर्वश्रेष्ठ डिलीवरी का खिताब दिया गया, जबकि मसाबाता क्लास को मखाया एनटिनी पावर ऑफ क्रिकेट अवार्ड मिला।

क्लास, सिंगल मदर, को चुनौतियों पर काबू पाने और क्रिकेट में करियर बनाने के लिए पहचाना गया। यह पहली बार है कि विपरीत परिस्थितियों से उबरने वाले खिलाड़ियों को सम्मानित करने वाला मखाया एंटिनी पुरस्कार किसी महिला क्रिकेटर ने जीता है।

घरेलू मोर्चे पर, नगाबायोमज़ी पीटर, जिन्होंने लायंस को सीएसए टी20 कप जीतने में मदद की और जून में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया, को पुरुषों के घरेलू नवागंतुक सीज़न और टी20 चैलेंज प्लेयर ऑफ़ द सीज़न नामित किया गया।

लायंस के हरफनमौला खिलाड़ी वियान मुल्डर को सीज़न का चार दिवसीय घरेलू खिलाड़ी चुना गया, जबकि मिहलाली मपोंगवाना ने सीज़न का एक दिवसीय घरेलू खिलाड़ी पुरस्कार जीता।

महिलाओं के घरेलू क्रिकेट में, बाएं हाथ की स्पिनर नॉनकुलुलेको मियाबा को सीज़न की वन-डे प्लेयर नामित किया गया था, और तज़मिन ब्रिट्स ने तीन शतकों के साथ घरेलू टूर्नामेंट में शीर्ष रन-स्कोरर के रूप में समाप्त होने के बाद सीज़न की महिला टी20 प्लेयर का पुरस्कार जीता।

–आईएएनएस

आरआर/

[ad_2]