Home विदेश Viral Videos: जंगलों में भयंकर आग का वीडियो वायरल, देखें लोगों ने कैसे बचाई जान

Viral Videos: जंगलों में भयंकर आग का वीडियो वायरल, देखें लोगों ने कैसे बचाई जान

0
Viral Videos: जंगलों में भयंकर आग का वीडियो वायरल, देखें लोगों ने कैसे बचाई जान

[ad_1]

Canada: कनाडा अल्बर्टा प्रांत स्थित जंगलों में भयंकर आग लगी है. आग का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसमें देखा जा सकता है कि हजारों लोग अपना घर छोड़ कर भाग रहे हैं. जंगलों में लगी भीषण आग के कारण पहले ही इमरजेंसी की घोषणा किया जा चुका है. 

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जंगल में लगी आग के कारण 24,000 से अधिक लोगों को अपने घर खाली करने के लिए मजबूर होना पड़ा है. विनाशकारी जंगल की आग का वीडियो ट्विटर पर वायरल हो रहा है. ट्विटर पर पोस्ट वीडियो के कैप्शन लिखा है- कनाडा से गुड मॉर्निंग. 

जंगलों में भयंकर आग के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. एक और क्लिप में उत्तरी अल्बर्टा के एक शहर का वीडियो वायरल हो रहा था जिसमें देखा जा सकता है कि तीन अलग अलग जगहों पर आग लगी हुई है.

न्यूज़वीक के अनुसार, अल्बर्टा की सरकार के नेता प्रीमियर डेनिएल स्मिथ ने कहा है कि आपातकाल की स्थिति अल्बर्टन की सुरक्षा, स्वास्थ्य और कल्याण के लिए घोषित की गई है. स्मिथ के अनुसार, अल्बर्टा में जंगलों में लगी आग के कारण हजारों लोगों को अपने घरों को खाली करना पड़ा है. इसके बाद प्रांतीय आपातकाल की घोषणा की गई है.

 मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पूरे प्रांत में 110 जगह आग लगी है और 36 में नियंत्रण से बाहर हो गई है.

 

अल्बर्टा वाइल्डफायर के सूचना इकाई प्रबंधक क्रिस्टी टकर ने कहा कि यहां फायर फाइटर्स के लिए ये बेहद चुनौतीपूर्ण दिन रहा है. हम बहुत तेज हवाओं, गर्म मौसम से जूझ रहे थे और उन हवाओं ने आग को और बढ़ा दिया है. 

ये भी पढ़ें: Pakistan Blasphemy: पाकिस्तान में मुस्लिम स्कॉलर ने पैगंबर से की इमरान खान की तुलना, भीड़ ने ले ली जान, Video देखिए



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here