Wednesday, July 3, 2024

लोकसभा में राहुल गांधी के ‘हिंदू’ पर दिए बयान पर हंगामा, पीएम मोदी-अमित शाह ने दिया जवाब

नई दिल्ली, जुलाई 1 | (Uproar in Lok Sabha over Rahul Gandhi’s statement on Hindus) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी राहुल गांधी पर जमकर पलटवार किया। शाह ने कहा कि राहुल गांधी को इस बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए।

राहुल गांधी के हिंदुओं पर बयान से लोकसभा में मचा हंगामा

हाल ही में लोकसभा में नेता विपक्ष राहुल गांधी के एक बयान ने राजनीतिक गलियारों में तहलका मचा दिया है। उन्होंने कहा कि जो लोग खुद को हिंदू मानते हैं, वे सिर्फ हिंसा और नफरत फैलाते हैं। इस बयान पर न सिर्फ संसद में हंगामा हुआ, बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी तीखे पलटवार किए।

राहुल गांधी ने क्या कहा?

राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (भा.ज.पा.) पर हमला बोलते हुए कहा कि जो लोग खुद को हिंदू मानते हैं, वे दिन-रात हिंसा, नफरत और असत्य का प्रचार करते हैं। उन्होंने कहा, “ये लोग हिंदू धर्म के वास्तविक सिद्धांतों का पालन नहीं करते। हिंदू धर्म सिखाता है कि सत्य के साथ खड़ा होना चाहिए और अहिंसा फैलानी चाहिए।”

पीएम मोदी ने क्या प्रतिक्रिया दी?

पीएम मोदी ने राहुल गांधी के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि पूरे हिंदू समाज को हिंसा के साथ जोड़ना एक गंभीर विषय है। मोदी ने कहा कि राहुल का यह बयान सभी हिंदुओं का अपमान है। इसके जवाब में राहुल गांधी ने कहा कि उन्होंने भाजपा और प्रधानमंत्री मोदी को निशाना बनाया है, पूरे हिंदू समाज को नहीं।

अमित शाह का क्या कहना था?

अमित शाह ने राहुल गांधी के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा, “राहुल गांधी ने जो बयान दिया है, उससे यह साबित होता है कि वे केवल कुछ लोगों को ही हिंदू मानते हैं और करोड़ों हिंदुओं को हिंसक ठहरा रहे हैं। उन्हें इस बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए।”

शाह ने यह भी कहा, “राहुल गांधी को इस्लाम की अभयमुद्रा और सिख धर्म के गुरुनानक साहब की शिक्षा पर विचार करना चाहिए। आपातकाल के दौरान उन्होंने देश को किस तरह से दबाया, इसे याद रखना चाहिए। अब उन्हें धर्म के आधार पर राजनीति नहीं करनी चाहिए।”

यह हंगामा दिखाता है कि राजनीतिक बयानबाज़ी कितनी दूर तक जा सकती है और एक बयान किस तरह से पूरे देश की राजनीति को प्रभावित कर सकता है।

Related Articles

Latest News