Home विदेश लंदन में यूके-चाइना बिजनेस फोरम-2024 आयोजित

लंदन में यूके-चाइना बिजनेस फोरम-2024 आयोजित

0
लंदन में यूके-चाइना बिजनेस फोरम-2024 आयोजित

[ad_1]

बीजिंग, 22 मार्च (आईएएनएस)। यूके-चाइना बिजनेस काउंसिल के तत्वावधान में “यूके-चाइना बिजनेस फोरम-2024” हाल ही में यूके के लंदन में आयोजित हुआ, जिसमें चीनी और ब्रिटिश दोनों उद्यमों के लगभग 200 प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

उपस्थित लोगों ने सहयोग की प्रचुर संभावनाओं को रेखांकित करते हुए चीन की अर्थव्यवस्था के लचीलेपन और गतिशीलता पर प्रकाश डाला। पारस्परिक रूप से लाभकारी साझेदारियों को बढ़ावा देने और विकासात्मक अवसरों का लाभ उठाने की अपनी प्रतिबद्धता पर जोर देते हुए प्रतिनिधियों ने सहयोग को आगे बढ़ाने के लिए सामूहिक समर्पण व्यक्त किया।

ब्रिटेन में चीनी राजदूत चेंगत्सेक्वांग ने एक मुख्य भाषण दिया, जिसमें चीन-ब्रिटेन आर्थिक और व्यापारिक संबंधों में निहित महत्वपूर्ण क्षमता पर जोर दिया गया, जो दोनों देशों के मौलिक हितों के साथ निकटता से जुड़ा हुआ है।

उन्होंने नई ऊर्जा, कृत्रिम बुद्धिमत्ता, बायोमेडिसिन और डिजिटल अर्थव्यवस्था जैसे उभरते क्षेत्रों में सहकारी रास्ते तलाशने की वकालत करते हुए चीन और ब्रिटेन के व्यापारिक समुदायों के बीच एक रणनीतिक संरेखण का आग्रह किया।

उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि इस तरह के तालमेल से आपसी लाभ और उभय-जीत वाले परिणामों को साकार करने में मदद मिलेगी। वहीं, यूके के वित्त मंत्रालय में आर्थिक मामलों के मंत्री बिमअफोलामी ने व्यापार, वित्त, शिक्षा और संस्कृति सहित विभिन्न क्षेत्रों में चीन के साथ जुड़ाव बढ़ाने के लिए यूके की अटूट प्रतिबद्धता की पुष्टि की।

जलवायु परिवर्तन जैसी वैश्विक चुनौतियों के संबंध में साझा चिंताओं पर प्रकाश डालते हुए, अफोलामी ने इन गंभीर मुद्दों से निपटने में सहयोग करने के लिए दोनों देशों की तत्परता को रेखांकित किया। इसके अलावा, उन्होंने ब्रिटिश उद्यमों और उनके चीनी समकक्षों के बीच मजबूत साझेदारी को बढ़ावा देने के लिए ब्रिटिश सरकार के दृढ़ समर्थन की पुष्टि की।

(साभार- चाइनामीडियाग्रुप, पेइचिंग)

–आईएएनएस

एबीएम/

[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here