Home विदेश सुपर टाइफून यागी से चीन में दो लोगों की मौत

सुपर टाइफून यागी से चीन में दो लोगों की मौत

0
सुपर टाइफून यागी से चीन में दो लोगों की मौत

[ad_1]

हाइकोऊ, 7 सितंबर (आईएएनएस)। सुपर टाइफून यागी ने दक्षिण चीन के द्वीपीय प्रांत हैनान में भारी बारिश और तेज हवाओं के साथ भारी तबाही मचाई। इससे दो लोगों की मौत हो गई और 92 लोग घायल हो गए।

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार शनिवार सुबह तक डिंगान काउंटी में दो लोगों की मौत की पुष्टि हुई है, जबकि वेनचांग शहर में 12 लोग घायल हुए हैं। वही हाइको शहर से 80 लोगों के घायल होने की खबर है।

हैनान में जैसे ही हवाएं और बारिश कम हुई, वहां तेजी से बचाव अभियान शुरू किया गया।

1.5 मिलियन से अधिक प्रभावित घरों में बिजली बहाल करने के लिए 2,200 से अधिक श्रमिकों को काम पर लगाया गया है। वहीं शनिवार को कई जगहों को ग्रिड से जोड़ दिया गया।

सड़कों पर मरम्मत का काम चल रहा है। 89 बंद मुख्य सड़कों में से 51 को साफ कर दिया गया है।

द्वीप के चारों ओर हाई-स्पीड रेल सेवाएं जल्‍द ही फिर से शुरू होने की उम्मीद है। किओन्गझोउ जलडमरूमध्य में नौका सेवाएं रविवार शाम तक शुरू होने की उम्मीद है।

टाइफून के कारण हाइको मीलान अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा रविवार दोपहर तक अस्थायी रूप से बंद रहेगा, जबकि पर्यटक शहर सान्या में सान्या फीनिक्स अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे ने शनिवार सुबह 10 बजे धीरे-धीरे उड़ान सेवाएं फिर से शुरू कर दीं।

इस बीच बचाव दल संचार बहाल करने करने के काम में लगे हैं। पूरे प्रांत में 12,500 से अधिक बेस स्टेशन क्षतिग्रस्त हो गए हैं। इसमें वेनचांग शहर की संचार सुविधाओं को सबसे अधिक नुकसान पहुंचा है।

–आईएएनएस

एमकेएस/सीबीटी

[ad_2]