Saturday, September 28, 2024

हरियाणा में अबकी बार 'हाथ' बदलेगा हालात : टीएस सिंहदेव


छत्तीसगढ़, 28 सितंबर (आईएएनएस)। हरियाणा में होने वाले चुनावों के मद्देनजर कांग्रेस पार्टी की तैयारियां जोरों पर हैं। कांग्रेस की तैयारियों पर छत्तीसगढ़ के पूर्व उप मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव ने आईएएनएस से विशेष बातचीत की।

उन्होंने कहा, “हरियाणा चुनाव को लेकर हमने अपना मेनिफेस्टो जारी किया है, इसमें कहा गया है कि ‘हाथ बदलेगा हालात’। इस बार हालात बदलेंगे। हमने यह दावा भी किया है कि महिलाओं के खातों में हर महीने 2000 रुपये डाले जाएंगे। इस मेनिफेस्टो में सात प्रमुख बिंदुओं पर ध्यान केंद्रित किया गया है, जो कांग्रेस अध्यक्ष ने पहले ही लॉन्च किए थे। अब 40 पन्नों का विस्तृत मेनिफेस्टो आया है, जिसमें नशा मुक्ति की प्रक्रिया भी शामिल है।”

उन्होंने आगे कहा कि अग्नि वीर योजना के बारे में हमारी पार्टी का वादा है कि सरकार बनती है, तो हम केंद्र सरकार के साथ मिलकर इस योजना में बदलाव करेंगे। इसके अलावा, नियमित भर्ती और दो लाख नौकरियों की बात भी की गई है। हजार गज के प्लॉट्स और साढ़े तीन लाख रुपये की सहायता से घर बनाने की योजना भी है। इस तरह की कई योजनाएं मेनिफेस्टो में शामिल हैं, जो पर्यावरण की रक्षा और नशा मुक्ति पर भी ध्यान केंद्रित करती हैं। हम राज्य में पर्यावरण को लेकर विशेष नीति के तहत काम करेंगे।

उन्होंने दावा क‍िया क‍ि हरियाणा में कांग्रेस की सरकार आने की संभावना स्पष्ट है। अब यह देखना है कि कितनी सीटें जीतेगी, और इसके लिए हमारी कांग्रेस हाईकमान, मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी की रणनीति महत्वपूर्ण होगी।

–आईएएनएस

पीएसएम/सीबीटी


Related Articles

Latest News