Home खेल भारत-इंग्लैंड मैच को लेकर फैंस में जबर्दस्त उत्साह, कहा- बारिश नहीं होगी और जीतेगी टीम इंडिया

भारत-इंग्लैंड मैच को लेकर फैंस में जबर्दस्त उत्साह, कहा- बारिश नहीं होगी और जीतेगी टीम इंडिया

0
भारत-इंग्लैंड मैच को लेकर फैंस में जबर्दस्त उत्साह, कहा- बारिश नहीं होगी और जीतेगी टीम इंडिया

[ad_1]

प्रयागराज, 27 जून (आईएएनएस)। टी20 विश्व कप 2024 में भारतीय टीम ने दमदार प्रदर्शन किया है। विजयरथ पर सवार रोहित एंड कंपनी आगे भी इस फॉर्म को कायम रखते हुए इस बार ट्रॉफी के साथ देश लौटना चाहेगी। वैसे तो सेमीफाइनल मुकाबले पर बारिश का खतरा है, लेकिन भारतीय टीम के लिए यह टेंशन की बात नहीं है।

भारत और इंग्लैंड के बीच गुरुवार को टी20 विश्व कप 2024 का दूसरा सेमीफाइनल प्रोविडेंस स्टेडियम, गुयाना में भारतीय समयानुसार रात आठ बजे से खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच मौजूदा टूर्नामेंट में यह पहली टक्कर होगी। इस मैच को लेकर भारतीय फैंस में काफी उत्साह है।

पहले सेमीफाइनल में अफगानिस्तान पर दक्षिण अफ्रीका की 9 विकेट की शानदार जीत के बाद, अब ध्यान गुरुवार को गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल पर है।

टीम इंडिया को अंग्रेजों से पुराना हिसाब भी चुकता करना है। दरअसल, टी20 विश्व कप 2022 में 10 नवंबर 2022 को अंग्रेजों ने न केवल भारतीय फैंस का दिल तोड़ा था, बल्कि भारतीय टीम को एक शर्मनाक हार झेलनी पड़ी थी। अब भारत के पास मौका है, हर हिसाब चुकता करने का।

इस बीच जानकारी मिल रही है कि गुयाना में खराब मौसम इस महत्वपूर्ण मैच में खलल डाल सकता है। गुयाना में मैच के समय बारिश होने की संभावना है। हालांकि, मैच रद्द होने की स्थिति में भारत टेबल टॉपर होने के कारण सीधे फाइनल में पहुंच जाएगा। मगर हर कोई चाहता है कि बारिश न हो और मैच पूरा खेला जाए।

इसी को लेकर प्रयागराज में भारतीय क्रिकेट फैंस ने बारिश न होने की उम्मीद के साथ ही भारत की जीत के लिए हवन पूजन किया और भगवान से प्रार्थना की।

एक स्थानीय फैन, अंकुर शर्मा (तीर्थ पुरोहित) ने कहा, “तीर्थ पुरोहित के समाज के लोगों ने सेमीफाइनल मुकाबले पर बारिश के खतरे को टालने के लिए वैदिक अनुष्ठान किया है। उम्मीद है कि भारत इस मुकाबले को जीतेगा।”

एक अन्य स्थानीय फैन ने कहा,” मौसम विभाग ने भारत और इंग्लैंड के मुकाबले पर बारिश का खतरा बताया है। इसलिए हमने प्रभु श्री राम से प्रार्थना की है बारिश न हो और भारत यह मुकाबला जीते। यहां 11 ब्राह्मणों ने अनुष्ठान किया है, हमें पूरी उम्मीद है इसका लाभ हमारी टीम को जरूर मिलेगा।”

–आईएएनएस

एएमजे/आरआर

[ad_2]