Home विदेश चीन द्वारा निर्मित गेम 'ब्लैक मिथ वूखोंग' दुनिया में लोकप्रिय

चीन द्वारा निर्मित गेम 'ब्लैक मिथ वूखोंग' दुनिया में लोकप्रिय

0
चीन द्वारा निर्मित गेम 'ब्लैक मिथ वूखोंग' दुनिया में लोकप्रिय

[ad_1]

बीजिंग, 23 अगस्त (आईएएनएस)। चीन द्वारा निर्मित 3ए गेम यानी उच्च निवेश, लंबे समय और मजबूत संसाधन विकास के बड़े पैमाने पर स्टैंड-अलोन गेम ‘ब्लैक मिथ वूखोंग’ का वैश्विक प्रभाव बढ़ रहा है। यह गेम चीनी पौराणिक कथा पर आधारित है और रिलीज़ होने के बाद एक घंटे में स्टीम की सबसे लोकप्रिय गेम्स की सूची में पहले नंबर पर रहा।

इस बारे में चाइना मीडिया ग्रुप (सीएमजी) के अधीनस्थ सीजीटीएन ने वैश्विक नेटीजनों में एक इंटरनेट सर्वेक्षण किया। उत्तरदाताओं का समान विचार है कि इस गेम से चीन के गेमिंग उद्योग की मजबूत क्षमता दिखी है और चीन की परंपरागत संस्कृति पर लोगों का उत्साह बढ़ा है।

सर्वेक्षण में शामिल 88.2 प्रतिशत नेटीजनों ने कहा कि यह गेम बहुत अच्छे से बनाया गया है। दुनिया के सबसे बड़े गेमिंग और मनोरंजन मीडिया आईजीएन ने कहा कि यह गेम चीन के गेमिंग उद्योग में मील का पत्थर माना जा सकता है। सही मायने में यह वैश्विक बाजार में बड़ी प्रतिस्पर्धा शक्ति वाला गेम है।

गेम ‘ब्लैक मिथ वूखोंग’ में ड्रैगन और सुन वूकोंग समेत चीनी तत्वों के साथ विश्व प्रसिद्ध प्राचीन चीनी वास्तुकला की छवि भी शामिल हैं। सर्वेक्षण में शामिल 92.1 प्रतिशत नेटीजनों ने कहा कि इस गेम से वैश्विक गेमर गहन रूप से चीनी संस्कृति को समझ सकेंगे।

बताया जाता है कि सीजीटीएन ने अपने अंग्रेजी, स्पेनिश, फ्रेंच, अरबी और रूसी प्लेटफॉर्म पर यह सर्वेक्षण जारी किया। चौबीस घंटों में 8,368 देसी-विदेशी नेटीजनों ने इसमें भाग लिया।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

–आईएएनएस

एकेजे/

[ad_2]