Wednesday, September 18, 2024

तेजस्वी यादव ने सीएम केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से मिली जमानत का किया स्वागत


पटना, 13 सितंबर (आईएएनएस)। बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव कार्यकर्ता जन संवाद यात्रा के क्रम में चौथे दिन पांच विधानसभा के कार्यकर्ताओ के साथ बैठक की। बैठक से पहले तेजस्वी यादव ने पत्रकारों से बात करते हुए सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जमानत देने के फैसले का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल पर साजिश के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। भाजपा का तरीका है क‍ि विपक्ष के नेताओं को फंसाओ और जेल भेजो।

तेजस्वी ने कहा कि गौर करने वाली बात है कि कोर्ट ने लगातार एजेंसियों को कड़े से कड़े शब्दों में फटकार लगाई है। सुप्रीम कोर्ट ने कई बार एजेंसियों को फटकार लगाई है। इससे केंद्र सरकार की किरकिरी हुई। कोर्ट की ट‍िप्‍पणी से स्पष्ट है क‍ि भाजपा सरकारी एजेंसियों को लिस्ट मुहैया कराती है और उसी लिस्ट के आधार पर एजेंसियां काम करती है।

तेजस्वी यादव ने कहा कि हम तो चाहते हैं कि अगर कोई मामला है, तो साफ सुथरी जांच हो। लेकिन हम लोगों ने देखा है कि दूसरी पार्टी में रहने पर एजेंसियां समन कर चार्जशीट करती हैं और फिर उन्हें गिरफ्तार कर लेती हैं और अगले दिन वह व्यक्ति अगर भाजपा में शामिल हो जाता है, तो चार्जशीट से उसका नाम ही गायब हो जाता है।

वही मिथिलांचल के विकास के सवाल पर तेजस्वी यादव ने कहा कि 2025 में अगर हमारी सरकार बनी, तो मिथिलांचल के विकास के लिए मिथिलांचल डेवलपमेंट अथॉरिटी का गठन किया जाएगा। मिथिलांचल के विकास में कोई कोर कसर बाकी नहीं रखा जाएगा। हम लोग जो कहते हैं, वही करते हैं। मिथिलांचल में मछली, मखाना और पान है। इसको लेकर यहां कई प्रकार के फूड प्रोसेसिंग यूनिट लगाए जा सकते हैं। इससे यहां से पलायन, बेरोजगारी के साथ साथ गरीबी को भी दूर किया जा सकता है।

–आईएएनएस

एसएचके/सीबीटी


Related Articles

Latest News