Saturday, July 6, 2024

स्वाति मालीवाल मारपीट मामला : निर्भया की मां ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की


नई दिल्ली, 22 मई (आईएएनएस)। दिल्ली के मुख्यमंत्री आवास में आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ हुई मारपीट और बदसलूकी का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। हर तरफ दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई और स्वाति को इंसाफ देने की मांग की जा रही है। इसी बीच निर्भया की मां आशा देवी से आईएएनएस ने खास बातचीत की। आशा देवी ने स्वाति के लिए इंसाफ की मांग की है।

निर्भया की मां आशा देवी ने कहा, “स्वाति मालीवाल के साथ गलत हुआ है, इससे समाज में गलत संदेश गया है। स्वाति मालीवाल को मैं बहुत अच्छे से जानती हूं, कई बार उनसे मिली भी हूं, उनके साथ मैंने काम किया है। निर्भया के केस में उन्होंने मदद की थी। इसके अलावा मैंने कई महिलाओं का केस उनके साथ डिसकस किया और उनसे जितनी मदद हो सकती थी उन्होंने किया।”

उन्होंने कहा कि स्वाति मालीवाल ने लंबे समय तक महिला आयोग में काम किया। वह दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष रहीं और फिलहाल सांसद हैं। अगर उनके साथ इस तरह की घटना होती और पार्टी के लोग ही इस तरह की घटना को अंजाम देते हैं तो यह बहुत ही शर्मनाक है। अगर इतनी पावरफुल महिला सुरक्षित नहीं है तो फिर आम महिला, हमारी बच्चियां कैसे सुरक्षित हो सकती है। इस घटना में शामिल सभी आरोपियों को सजा मिलनी चाहिए, स्वाति मालीवाल को इंसाफ मिलना चाहिए

उन्होंने कहा कि सत्ता में आने के पहले आम आदमी पार्टी महिला सुरक्षा की बात करती थी, लेकिन हुआ कुछ भी नहीं। आज भी हालात यह है कि अगर किसी बच्ची के साथ कुछ गलत होता है तो उसे कई जगह धक्के खानी पड़ती है, इंसाफ तो बहुत दूर की बात है। बातें करनी और वादे करना अलग चीज है, पूरा करना अलग, महिलाओं के लिए कोई काम नहीं हुआ है। उन्होंने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि जो महिला दिल्ली महिला आयोग में काम कर चुकती हैं आज वह भी सुरक्षित नहीं हैं।

जेल मैनुअल पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा, “सीएम केजरीवाल को इससे ठीक करना चाहिए, ताकि पीड़ित को इंसाफ मिल सके। स्वाति मालीवाल के साथ जो हुआ, उसके खिलाफ उन्हें लड़ाई लड़नी चाहिए। दुख की बात है कि उनकी पार्टी की महिला ही स्वाति मालीवाल काे गलत बता रही हैं। मुझे किसी पार्टी से कोई मतलब नहीं, लेकिन समस्या का समाधान होना चाहिए। आम आदमी पार्टी की मंत्री आतिशी स्वाति मालीवाल का साथ नहीं दे रही हैं, क्योंकि उन्हें डर है कि ऐसा करने पर उन्हें पार्टी बाहर का रास्ता दिखा देगी।

सीएम केजरीवाल की चुप्पी पर उन्होंने कहा कि वह कहते हैं कि वह दिल्ली के बेटे हैं, भाई हैं, तो भाई और बेटा होने के नाते उन्हें इस पर कुछ बोलना चाहिए। स्वाति मालीवाल की मदद करनी चाहिए। दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए। निर्भया केस में स्वाति मालीवाल हमारे साथ थीं। कई बार वह प्रदर्शन में हमारे साथ शामिल रही हैं, वह एक अच्छी महिला हैं, उन्हें इंसाफ मिलनी चाहिए। अगर उन्हें इंसाफ नहीं मिलता है तो फिर इंसाफ की उम्मीद कौन करेगा। जिसने भी उनके साथ गलत किया है, उसे पार्टी से निकाल देना चाहिए, उस पर केस होना चाहिए, उसे सजा मिलनी चाहिए।

–आईएएनएस

पीएसके/एसजीके


Related Articles

Latest News