Home देश हरियाणा : महिलाओं को बांटे गए सूट, घड़ी व रजिस्टर, आप का भाजपा पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप

हरियाणा : महिलाओं को बांटे गए सूट, घड़ी व रजिस्टर, आप का भाजपा पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप

0
हरियाणा : महिलाओं को बांटे गए सूट, घड़ी व रजिस्टर, आप का भाजपा पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप

[ad_1]

अंबाला, 23 अगस्त (आईएएनएस)। हरियाणा में विधानसभा चुनाव के ऐलान के बाद से आदर्श आचार संहिता लागू है। इसके बावजूद अंबाला में मंत्री असीम गोयल की तस्‍वीर लगे थैलों में महिलाओं को सूट, घड़ी, रजिस्टर, पेन आद‍ि वितरित किये जा रहे हैं। विपक्ष ने मामले की श‍िकायत चुनाव आयोग से करने की बात कही है।

महिलाओं का समूह गांवों और वार्डों में जाकर इसे बांट रहा है। इसे राखी के शगुन के तौर पर घर-घर पहुंचाया जा रहा है। स्थानीय महिलाओं ने बताया कि यह सूट उन्हें रक्षाबंधन के शगुन के तौर पर भेजा गया है।

वहीं आम आदमी पार्टी ने इस मामले को लेकर चुनाव आयोग में शिकायत की बात कही है। आप नेता केतन शर्मा ने कहा कि यह बेहद शर्म की बात है कि मंत्री असीम गोयल लोगों को प्रलोभन देने का काम कर रहे हैं। भाजपा ने अगर पिछले 10 सालों में विकास का काम किया होता, तो आज यह नौबत नहीं आती। सुनने में आ रहा है कि राखी के बदले महिलाओं को गिफ्ट दिया गया है।

केतन शर्मा ने कहा कि यह आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है। इस तरह के काम भाजपा को नहीं करना चाहिए। हम चुनाव आयोग से इस संबंध में शिकायत करेंगे। हम इस मामले में हाईकोर्ट में रिट भी डालेंगे।

बता दें कि हरियाणा में नई सरकार के गठन के लिए 1 अक्टूबर को सभी 90 सीटों पर मतदान होगा। वहीं, 4 अक्टूबर को चुनावी नतीजे घोषित किए जाएंगे। चुनावों के लिए अधिसूचना 5 सितंबर को जारी की जाएगी। नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 12 सितंबर और नामांकन पत्रों की जांच की अंतिम तिथि 13 सितंबर है। नाम वापसी की अंतिम तिथि 16 सितंबर होगी।

–आईएएनएस

एसएम/सीबीटी

[ad_2]