Home खेल फाइनल में मिलर का कैच लपकने को लेकर हुए बवाल पर ‘SKY’ ने दो लाइन में दी सफाई, विवाद हुआ खत्म

फाइनल में मिलर का कैच लपकने को लेकर हुए बवाल पर ‘SKY’ ने दो लाइन में दी सफाई, विवाद हुआ खत्म

0
फाइनल में मिलर का कैच लपकने को लेकर हुए बवाल पर ‘SKY’ ने दो लाइन में दी सफाई, विवाद हुआ खत्म

नई दिल्ली, 2 जुलाई |  भारत ने साउथ अफ्रीका को हराकर 17 साल बाद टी20 विश्व कप का खिताब जीता, लेकिन इस मैच में सूर्यकुमार यादव ने एक ऐसा कैच लपका जिसने पूरे मैच का रुख बदल दिया। सूर्यकुमार यादव ने आखिरी ओवर की पहली गेंद पर बाउंड्री के पास डेविड मिलर का बेहतरीन कैच लपका और भारत ने इस तरह मैच को 7 रन से अपने नाम किया।

भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल में 7 रन से जीत हासिल की। इस मैच के आखिरी पल में सूर्यकुमार यादव ने बाउंड्री लाइन पर डेविड मिलर का एक शानदार कैच पकड़ा, जिसने पूरे मैच की दिशा बदल दी। यदि सूर्या वह कैच न पकड़ते, तो शायद भारत यह विश्व कप नहीं जीत पाता।

आखिरी ओवर में साउथ अफ्रीका को जीत के लिए 16 रन चाहिए थे और रोहित शर्मा ने हार्दिक पंड्या को गेंद सौंपी। इस दौरान डेविड मिलर ने एक लंबा शॉट खेला, लेकिन सूर्यकुमार यादव ने बाउंड्री के पास एक बेहतरीन कैच लपक लिया। इस कैच को लेकर कुछ विवाद भी खड़ा हुआ था, और अब सूर्यकुमार यादव ने इस पर अपनी चुप्पी तोड़ी है।

Suryakumar Yadav ने डेविड मिलर के कैच को लेकर दिया बयान

सूर्यकुमार यादव ने कहा कि जब कैच के दौरान रोहित भाई लॉन्ग-ऑन पर खड़े थे, तो उन्होंने और मैंने एक दूसरे की ओर देखा। उन्होंने कहा, “मैंने गेंद को ऊपर फेंका और बाउंड्री लाइन से बाहर जाकर वापस आया। मुझे पूरा यकीन था कि मैंने कैच सही तरीके से पकड़ा है और बाउंड्री लाइन को नहीं छुआ है। उस समय, मेरा ध्यान बस गेंद को पकड़ने पर था।”

सूर्यकुमार ने यह भी बताया कि वे जानते थे कि कैच की पूरी प्रक्रिया सही थी और उन्होंने बाउंड्री लाइन को छूने से बचने की पूरी कोशिश की।

‘SKY’ का बयान इस विवाद को अब सुलझाने में मददगार साबित हुआ है।