Saturday, September 7, 2024

गोवा में होने वाले इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के डायरेक्टर बने शेखर कपूर


मुंबई, 25 जुलाई (आईएएनएस)। मशहूर फिल्म निर्देशक शेखर कपूर को गोवा में आयोजित होने वाले इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (आईएफएफआई) के 55वें और 56वें एडिशन के लिए फेस्टिवल डायरेक्टर के रूप में नियुक्त किया गया है। इसकी जानकारी सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने दी।

बता दें कि आईएफएफआई के 54वें एडिशन का आयोजन पिछले साल 20 से 28 नवंबर के बीच किया गया था। तब के केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने इस 8 दिवसीय समारोह का उद्घाटन किया था। इस दौरान गोवा के मुख्यमंत्री डॉ. प्रमोद सावंत भी मौजूद रहे।

इवेंट की शुरुआत करते हुए एक्ट्रेस नुसरत भरूचा ने फिल्म ‘पुष्पा’ के ‘सामी-सामी’ गाने पर परफॉर्म किया था। वहीं माधुरी दीक्षित ने ‘ओरे पिया’, ‘घर मोरे परदेसिया’, ‘डोला रे’ और ‘आजा नाच ले’ जैसे हिट गानों पर डांस किया। वहीं शाहिद कपूर ने भी ‘नगाड़ा’, ‘सज-धज के’, ‘साड़ी के फॉल सा’ जैसे सुपरहिट गानों पर डांस कर दर्शकों का उत्साह बढ़ाया।

इवेंट में 270 फिल्मों का प्रसारण हुआ था।

पिछले बार के सेलिब्रेशन को देख दर्शक अब इस अपकमिंग इवेंट को लेकर काफी एक्साइटेड हैं।

शेखर कपूर की बात करें तो उन्होंने इंडस्ट्री में कई सुपरहिट फिल्में दी। साल 1975 में फिल्म ‘जान हाजिर है’ से उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की। वह फूलन देवी की बायोपिक ‘बैंडिट क्वीन’ बनाने को लेकर चर्चाओं में आए। इसके लिए उन्होंने कई अवॉर्ड्स अपने नाम किए।

कान फिल्म फेस्टिवल और एडिनबर्ग फिल्म फेस्टिवल में ‘बैंडिट क्वीन’ का प्रीमियर किया गया।

उन्हें ‘एलिजाबेथ’, ‘एलिजाबेथ द गोल्डन एज’, ‘द फोर फीदर्स’, ‘मासूम’, ‘मिस्टर इंडिया’ और ‘व्हॉट्स लव गॉट टू डू विद इट’ जैसी फिल्मों के बेहतरीन निर्देशन के लिए जाना जाता है।

वर्कफ्रंट की बात करें तो वह अब ‘मासूम’ के सीक्वल की तैयारी कर रहे हैं। इसका टाइटल ‘मासूम…द नेक्स्ट जेनरेशन’ तय किया गया है।

बता दें कि ‘मासूम’ में लीड एक्टर के तौर पर नसीरुद्दीन शाह ने काम किया था। यह 1983 में रिलीज हुई थी।

–आईएएनएस

पीके/एसकेपी


Related Articles

Latest News