Thursday, October 17, 2024

उत्तर प्रदेश उपचुनाव से पहले योगी से मिले संजय निषाद


लखनऊ, 14 अक्टूबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा उपचुनाव को लेकर राज्य की सियासत गरम है। इस बीच निषाद पार्टी के प्रमुख संजय निषाद सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने पहुंचे। उन्होंने कहा कि वह मुख्यमंत्री की मां की तबीयत के बारे में पूछने के लिए उनसे मिले थे। चर्चा है कि एनडीए ने निषाद पार्टी के लिए एक भी सीट नहीं छोड़ी है, लेकिन संजय निषाद ने सीट शेयरिंग के बारे में कोई टिप्पणी नहीं की।

उन्होंने आईएएनएस से बातचीत में कहा, “मैंने उनसे (सीएम योगी से) मिलने के लिए पहले ही समय ले लिया था, क्योंकि चुनाव को लेकर प्रदेश में विभागीय दौरे चल रहे हैं। कल मुझे पता चला कि उनकी मां की तबीयत खराब है, इसलिए इस समय मेरा फर्ज है कि मैं योगी जी से मिलकर माता जी के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी लूं। उनसे मिलने का कोई और खास कारण नहीं था।”

यह पूछे जाने पर कि उपचुनाव को लेकर बीजेपी की बैठक हुई थी, क्या सहयोगी दलों की बैठक होगी और कोई फैसला लिया जाएगा, निषाद ने कहा कि यह भाजपा की बैठक थी। हमारी बैठकें अलग होती हैं। सहयोगी दलों की बैठक में सारी बातें तय होंगी। निश्चित रूप से निषाद पार्टी को भी कुछ हिस्सा मिलेगा। हालांकि भारतीय जनता पार्टी में हिस्सा देने की परंपरा पहले से ही है।

उत्तर प्रदेश के बहराइच की घटना को लेकर उन्होंने कहा, “मैं इसकी निंदा करता हूं। मैं मुख्यमंत्री को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने खुद इस घटना का संज्ञान लिया है। और कार्रवाई के आदेश भी दिए हैं।”

बता दें कि उत्तर प्रदेश की 10 रिक्त विधानसभा सीटों पर जल्द संभावित उपचुनाव को लेकर रविवार शाम नई दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी की अहम बैठक हुई। पार्टी सूत्रों की मानें तो भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा के आवास पर हुई इस बैठक में पार्टी हाईकमान ने नौ सीटों पर प्रत्याशियों के नाम फाइनल कर दिए हैं। वहीं, मीरापुर सीट भाजपा अपने सहयोगी रालोद के लिए छोड़ेगी। सपा से गठबंधन के दौरान भी यह सीट रालोद ने जीती थी। निषाद पार्टी के लिए भी फार्मूला तय हो गया है। प्रदेश नेतृत्व ने उपचुनाव में पार्टी के बेहतर प्रदर्शन का भरोसा भी नेतृत्व को दिलाया है।

–आईएएनएस

आरके/एकेजे


Related Articles

Latest News