Home खेल सचिन, गंभीर, सहवाग ने डेविड जॉनसन के निधन पर शोक जताया

सचिन, गंभीर, सहवाग ने डेविड जॉनसन के निधन पर शोक जताया

0
सचिन, गंभीर, सहवाग ने डेविड जॉनसन के निधन पर शोक जताया

[ad_1]

नई दिल्ली, 20 जून (आईएएनएस)। भारतीय क्रिकेट के लीजेंड सचिन तेंदुलकर, गौतम गंभीर और वीरेंदर सहवाग ने पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज डेविड जॉनसन के निधन पर शोक जताया है। जॉनसन का गुरूवार को बेंगलुरु में में 52 वर्ष की उम्र में निधन हो गया।

पुलिस के अनुसार जॉनसन बेंगलुरु में अपने अपार्टमेंट की चौथी मंजिल से गिर पड़े थे। उन्हें तत्काल अस्पताल ले जाया गया लेकिन उन्होंने दम तोड़ दिया। हालांकि पुलिस ने घटना स्थल से आत्महत्या का कोई नोट बरामद नहीं किया है।

प्रारंभिक जांच से पता चला है कि मृतक जॉनसन अवसाद से पीड़ित थे। कोथनूर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

तेंदुलकर ने एक्स पर लिखा, “मेरे पूर्व साथी डेविड जॉनसन के निधन से गहरा दुख हुआ। वह जीवन से भरपूर थे और उन्होंने मैदान पर कभी हार नहीं मानी। मेरी संवेदनाएं उनके दोस्तों और परिवार के साथ हैं।”

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाजों गंभीर और सहवाग ने भी दिवंगत तेज गेंदबाज के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया।

गंभीर ने कहा, “डेविड जॉनसन के निधन से दुखी हूं। भगवान उनके परिवार और प्रियजनों को शक्ति दे।”

सहवाग ने कहा, “डेविड जॉनसन के निधन के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ। उनके परिवार के प्रति संवेदना। ओम शांति।”

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की। प्रसाद ने एक्स पर लिखा, “डेविड जॉनसन के निधन के बारे में सुनकर स्तब्ध और दुखी हूं। उनके परिवार और प्रियजनों के प्रति हार्दिक संवेदना। ओम शांति।”

जॉनसन ने भारत के लिए दो टेस्ट खेले और तीन विकेट हासिल किए। वह 1990 के दशक में कर्नाटक के जवागल श्रीनाथ, डोडा गणेश और प्रसाद के घातक तेज आक्रमण का हिस्सा थे। 1995-96 के रणजी ट्रॉफी सीज़न में केरल के खिलाफ 10 विकेट लेने के बाद वह सुर्खियों में आए।

उनके 10-152 के आंकड़े ने राष्ट्रीय चयनकर्ताओं का ध्यान खींचा और चोट के कारण श्रीनाथ के बाहर होने के बाद उन्होंने 1996 में दिल्ली में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पदार्पण किया। उन्होंने कथित तौर पर मैच में 157.8 किमी प्रति घंटे की गति भी निकाली।

भारत के लिए उनकी दूसरी उपस्थिति उस वर्ष के अंत में डरबन में बॉक्सिंग डे टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ थी। उन्होंने अपने करियर के आखिरी भारतीय मैच में तीन विकेट लिए जिसमें हर्शल गिब्स और ब्रायन मैकमिलन के विकेट शामिल थे।

39 प्रथम श्रेणी मैचों में, उन्होंने 125 विकेट हासिल किए, जबकि 33 लिस्ट ए मैचों में, उन्होंने 41 शिकार किए।

–आईएएनएस

आरआर/

[ad_2]