Wednesday, September 18, 2024

आरजी कर मामला: बारिश के बावजूद जूनियर डॉक्टरों का विरोध प्रदर्शन पांचवें दिन भी जारी


कोलकाता, 14 सितंबर (आईएएनएस)। आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में बलात्कार-हत्याकांड मामले को लेकर जूनियर डॉक्टरों का विरोध प्रदर्शन शनिवार को पांचवें दिन भी जारी है। वे अनिश्चित काल के लिए प्रदर्शन जारी रखने की तैयारी कर रहे हैं।

शुक्रवार रात और शनिवार सुबह हुई छिटपुट बारिश के कारण प्रदर्शनकारी जूनियर डॉक्टरों को असुविधा का सामना करना पड़ा। हालांकि, हड़ताली डॉक्टरों ने अपना प्रदर्शन और विरोध जारी रखा।

हालांकि, कुछ व्यक्तिगत और सामाजिक संगठनों ने प्रदर्शनकारी जूनियर डॉक्टरों के साथ एकजुटता व्यक्त करते हुए उन्हें बारिश से बचाने के लिए तिरपाल उपलब्ध कराए।

शनिवार सुबह छिटपुट बारिश जारी रहने के दौरान प्रदर्शनकारी जूनियर डॉक्टर तिरपालों का उपयोग करके बारिश से बचने में कामयाब रहे। डॉक्टर अपनी मांगें पूरी होने तक अनिश्चित काल के लिए धरना जारी रखने की तैयारी कर रहे हैं।

जूनियर डॉक्टरों ने गुरुवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के इस दावे को पहले ही खारिज कर दिया है कि उनके विरोध प्रदर्शन में एक राजनीतिक रंग है, जिसका उद्देश्य ‘न्याय’ नहीं बल्कि ‘कुर्सी’ है।

डॉक्टरों का पश्चिम बंगाल जूनियर डॉक्टर्स फोरम (डब्ल्यूबीजेडीएफ) के बैनर तले प्रदर्शन जारी है। डब्ल्यूबीजेडीएफ के अनुसार, उनके विरोध प्रदर्शन में कुछ भी राजनीतिक नहीं है। कई उदाहरणों से स्पष्ट हैं, जहां उन्होंने निर्वाचित प्रतिनिधियों सहित विपक्षी नेताओं को अपने विरोध प्रदर्शन में शामिल नहीं होने दिया।

भाजपा के लोकसभा सदस्य और कलकत्ता हाईकोर्ट के पूर्व न्यायाधीश अभिजीत गंगोपाध्याय और पार्टी विधायक अग्निमित्रा पॉल एकजुटता व्यक्त करने के लिए अलग-अलग विरोध स्थलों पर आए, लेकिन उन्हें ‘वापस जाओ’ के नारे सुनने पड़े।

उनके अनुसार, उन्होंने हर उस व्यक्ति के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया है जिसने उनके विरोध प्रदर्शन का राजनीतिकरण करने की कोशिश की है।

–आईएएनएस

एफजेड/


Related Articles

Latest News