Home खेल तालिका में शीर्ष स्थान के लिए भिड़ेंगे पंजाब एफसी और बेंगलुरु एफसी

तालिका में शीर्ष स्थान के लिए भिड़ेंगे पंजाब एफसी और बेंगलुरु एफसी

0
तालिका में शीर्ष स्थान के लिए भिड़ेंगे पंजाब एफसी और बेंगलुरु एफसी

[ad_1]

बेंगलुरु, 17 अक्टूबर (आईएएनएस)। इंडियन सुपर लीग 2024-25 सीजन में, अब तक की अजेय टीमों के बीच होने वाले मुकाबले में पंजाब एफसी का सामना बेंगलुरु एफसी से होगा, जो शुक्रवार को यहां श्री कांतीरवा स्टेडियम में खेला जाएगा। पंजाब एफसी इस सीजन में अब तक तीनों मैच जीतकर अजेय है, जबकि बेंगलुरु एफसी ने तीन मैच जीते हैं और एक ड्रॉ खेला है। इस मुकाबले में जीतने वाली टीम तालिका में शीर्ष स्थान पर पहुंच जाएगी। यह मैच शाम 7:30 बजे शुरू होगा। पंजाब एफसी तीन सप्ताह के लंबे अंतराल के बाद मैदान पर उतरेगा, जबकि बेंगलुरु एफसी ने अपने पिछले मैच में मुंबई सिटी के खिलाफ गोलरहित ड्रॉ खेला था।

मैच से पहले पंजाब एफसी के मुख्य कोच पनागियोटिस डिलबेरिस ने कहा, “सीजन की शुरुआत में हमने तीन अच्छे मैच खेले हैं, और हमारे परिणाम कोचों और खिलाड़ियों की कड़ी मेहनत का नतीजा है। इस सीजन में हमारे कई मैच बाहर के मैदान पर हैं। इस लंबे अंतराल में हमारा लक्ष्य ध्यान बनाए रखना और प्रशिक्षण में अपनी प्रक्रिया जारी रखना था। कल का मैच दोनों टीमों के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि विजेता शीर्ष स्थान पर पहुंच जाएगा। हम अपने फुटबॉल शैली को जारी रखेंगे, और खिलाड़ियों ने इसे बहुत तेजी से अपनाया है। मैं आश्वस्त हूं कि हम अच्छा खेलेंगे और तीनों अंक लेकर वापस आएंगे।”

पंजाब एफसी ने सीजन की शुरुआत में संतुलित प्रदर्शन किया है, जिसमें एक मजबूत डिफेंस लाइन मुख्य भूमिका निभा रही है। इस डिफेंस को इवान नोवोसेलेक, सुरेश मैती, खामिंगथांग लुंगदिम और टेकचम अभिषेक सिंह ने मजबूत किया है। मिडफ़ील्ड में निखिल प्रभु, विनीत राय और फिलिप मर्जल्जाक दोनों तरफ कड़ी मेहनत कर रहे हैं, जबकि निहाल सुदीश ने शानदार प्रदर्शन किया है। ओडिशा के खिलाफ गोल करने के साथ-साथ पहले दो मैचों में ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ का अवार्ड भी हासिल किया। एजेकुएल विडाल ने हैदराबाद के खिलाफ एक शानदार फ्री-किक से गोल किया और साथ ही मुसागा बाकेंगा के साथ परिस्थितियों के अनुकूल होना शुरू कर दिया है।

प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में पंजाब एफसी के गोलकीपर रवि कुमार ने कहा, “मुझे लगता है कि हम सभी कल के मैच को लेकर बहुत उत्साहित हैं। हमें सीजन की अच्छी शुरुआत को बनाए रखना होगा। पिछले सीजन से हमारी मानसिकता में बदलाव आया है और अब हमें अपने ऊपर अधिक विश्वास है। टीम कल बेंगलुरु जैसी शानदार टीम के खिलाफ पूरा प्रयास करेगी और हम सकारात्मक परिणाम की उम्मीद करते हैं।”

पिछले सीजन में दोनों टीमों ने बेंगलुरु में 3-3 का रोमांचक ड्रॉ खेला था, जबकि पंजाब एफसी ने नई दिल्ली में हुए रिवर्स मैच में बेंगलुरु को 3-1 से हराया था। बेंगलुरु एफसी इस समय चार मैचों में दस अंकों के साथ तालिका में शीर्ष पर है, जबकि पंजाब एफसी नौ अंकों के साथ तीन मैचों में दूसरे स्थान पर है।

बेंगलुरु एफसी ने इस सीजन में अपने घरेलू मैदान पर अब तक कोई अंक नहीं गंवाया है। सुनील छेत्री की अगुवाई में टीम आगे बढ़ रही है, जबकि डिफेंस लाइन में राहुल भेके और निखिल पुजारी एक मजबूत किलेबंदी कर रहे हैं। रक्षात्मक अनुशासन के साथ-साथ, बेंगलुरु का आक्रमण भी हेड कोच जेरार्ड ज़ारागोज़ा की देखरेख में चमक रहा है। युवा खिलाड़ी विनीत वेंकटेश ने अपने आक्रामक खेल से सबको प्रभावित किया है।

–आईएएनएस

आरआर/

[ad_2]