Home मनोरंजन 'गांधी' की शूटिंग के लिए उदयपुर में हैं प्रतीक गांधी व हंसल मेहता

'गांधी' की शूटिंग के लिए उदयपुर में हैं प्रतीक गांधी व हंसल मेहता

0
'गांधी' की शूटिंग के लिए उदयपुर में हैं प्रतीक गांधी व हंसल मेहता

[ad_1]

मुंबई, 23 अगस्त (आईएएनएस)। आगामी सीरीज ‘गांधी’ की शूटिंग के लिए प्रसिद्ध फिल्म निर्माता हंसल मेहता और अभिनेता प्रतीक गांधी इन दिनों उदयपुर में हैं।

इससे पहले दोनों ने महाराष्ट्र, गुजरात और लंदन में सीरीज की शूटिंग की थी। हंसल ने लंदन में दिग्गज निर्देशक शेखर कपूर से भी मुलाकात की थी, जो शो के सेट पर उनसे मिलने आए थे।

प्रोडक्शन से जुड़े एक करीबी सूत्र ने बताया कि प्रतीक और हंसल उदयपुर के रेडिसन ब्लू पैलेस रिजॉर्ट एंड स्पाॅ में ठहरे हुए हैं और पर्यटन नगरी में सीरीज पर काम तेजी से चल रहा है।

उदयपुर अपनी वास्तुकला, शांत झीलों और सुंदर परिदृश्यों के कारण कहानी में बहुत गहराई जोड़ता है। ‘गांधी’ इतिहासकार रामचंद्र गुहा की रचनाओं पर आधारित है।

इस सीरीज में ‘हैरी पॉटर’ स्टार टॉम फेल्टन जैसे कई अंतरराष्ट्रीय प्रतिभाएं भी हैं।

प्रतीक और हंसल अक्सर एक साथ काम करते हैं। हंसल ने ‘मॉडर्न लव मुंबई’ और ‘खाना खजाना’ जैसे कुछ प्रमुख शो बनाए हैं। इसके साथ ही ‘अलीगढ़’ और ‘शाहिद’ जैसी बेहतरीन फि‍ल्मों का निर्देशन भी किया है। उन्होंने ‘स्कैम 1992: द हर्षद मेहता स्टोरी’ के साथ एक बेहतरीन सीरीज पेश की, जिसमें प्रतीक मुख्य भूमिका में थे।

‘अलीगढ़’ फेम हंसल मेहता द्वारा निर्देशित यह सीरीज महात्मा गांधी पर आधारित एक बायोपिक है, और इसमें प्रतीक महात्मा गांधी का किरदार निभाते नजर आएंगे।

‘स्कैम 1992: द हर्षद मेहता स्टोरी’ सीरीज ‘स्कैम’ फ्रैंचाइजी से संबंधित है, जिसमें प्रतीक ने भारतीय स्टॉक ब्रोकर हर्षद मेहता की भूमिका निभाई थी।

यह पत्रकार सुचेता दलाल और देबाशीष बसु की 1992 की किताब ‘द स्कैम: हू वॉन, हू लॉस्ट, हू गॉट अवे’ से रूपांतरित है। पटकथा और संवाद सुमित पुरोहित, सौरभ डे, वैभव विशाल और करण व्यास द्वारा लिखे गए थे।

सीरीज को मुंबई में 200 स्थानों पर 85 दिनों के भीतर फिल्माया गया था, इसकी शूटिंग मार्च 2020 में पूरी हुई थी।

–आईएएनएस

एमकेएस/सीबीटी

[ad_2]