Monday, July 1, 2024

भारी बारिश के कारण खेल रुका, भारत के आठ ओवर में 65/2


गुयाना, 27 जून (आईएएनएस)। प्रोविडेंस स्टेडियम में गुरुवार को 2024 पुरुष टी20 विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में भारी बारिश के कारण खेल रुका हुआ है, जिसमें कप्तान रोहित शर्मा की 26 गेंदों में नाबाद 37 रन की पारी के दम पर भारत आठ ओवर में 65/2 पर पहुंच गया है।

धीमी गति और कम उछाल वाली पिच पर भारत ने पावर-प्ले के अंदर विराट कोहली और ऋषभ पंत के विकेट गंवा दिए। लेकिन रोहित ने छह चौके लगाकर भारत को बचाए रखने में कामयाबी हासिल की, जिसमें सूर्यकुमार यादव ने नाबाद 13 रन बनाकर उनका साथ दिया, जब 2007 के विजेताओं को बारिश के कारण एक घंटे और 15 मिनट की देरी के बाद पहले बल्लेबाजी करने के लिए बुलाया गया था।

इंग्लैंड को बादलों से हलचल का संकेत मिलने के कारण, वे अपनी लंबाई को अच्छी तरह से नियंत्रित करने में सफल रहे, और ज्यादातर स्टंप्स को निशाना बनाया। रोहित शर्मा ने दो शानदार चौके लगाए, जबकि कोहली ने रीस टॉपले की गेंद पर छक्का लगाया। लेकिन टॉपले को लाइन के पार पहुंचाने की कोशिश में, कोहली ने लेंथ बॉल को वापस आकार देने का हिसाब नहीं दिया और उनकी गिल्लियां बिखर गईं।

रोहित को अपने शॉट्स पर वांछित समय नहीं मिलने के बावजूद, भारत के कप्तान ने टॉपले को चार रन के लिए मारने में कामयाबी हासिल की और फिर लेग साइड में रहकर तेज गेंदबाज को स्टाइलिश तरीके से एक और बाउंड्री के लिए ड्राइव किया।

लेकिन इंग्लैंड ने पंत को आउट कर दिया, क्योंकि उन्होंने सैम करेन की गेंद पर सीधे मिडविकेट पर फ्लिक कर दिया था। सूर्यकुमार ने करेन को चार रन के लिए सीधे ड्राइव से अपना खाता खोला, क्योंकि भारत ने पावर-प्ले 46/2 पर समाप्त किया।

रोहित ने रिवर्स स्वीप के साथ आदिल राशिद का स्वागत किया और पारंपरिक स्वीप से उन्हें दो चौके मिले, इसके बाद सूर्यकुमार ने एक घुटने के बल बैठकर क्रिस जॉर्डन की धीमी गेंद को लॉन्ग लेग पर छह रन के लिए भेजा। नौवां ओवर शुरू होने से ठीक पहले भारी बारिश होने लगी और सभी को मैदान से बाहर जाना पड़ा।

दूसरे सेमीफ़ाइनल को पूरा करने के लिए, कोई आरक्षित दिन का प्रावधान नहीं होने के कारण अतिरिक्त 250 मिनट आवंटित किए गए हैं। यदि बारिश बाद में आती है और बारिश की वजह बनती है, तो भारत सुपर आठ के ग्रुप 1 में शीर्ष स्थान पर रहने के कारण फाइनल में पहुंच जाएगा।

–आईएएनएस

आरआर/


Related Articles

Latest News