Home Uncategorized फोनपे के इंडस ऐपस्टोर के लॉन्च के तीन दिन के भीतर एक लाख से ज्यादा डाउनलोड

फोनपे के इंडस ऐपस्टोर के लॉन्च के तीन दिन के भीतर एक लाख से ज्यादा डाउनलोड

0
फोनपे के इंडस ऐपस्टोर के लॉन्च के तीन दिन के भीतर एक लाख से ज्यादा डाउनलोड

[ad_1]

नई दिल्ली, 26 फरवरी (आईएएनएस)। फोनपे के नए एंड्रॉइड-आधारित इंडस ऐप स्टोर के लॉन्च के तीन दिन के भीतर इसके डाउनलोड का आँकड़ा एक लाख को पार कर गया है।

इंडस ऐपस्टोर के मुख्य उत्पाद अधिकारी और सह-संस्थापक आकाश डोंगरे ने कहा, “केवल तीन दिन में एक लाख से अधिक डाउनलोड तक पहुंचना पुष्टि करता है कि देश एक स्वदेशी ऐप स्टोर के लिए तैयार है जो अपने विविध यूजरों की जरूरतों को प्राथमिकता देता है और एक जीवंत डेवलपर समुदाय को बढ़ावा देता है।”

उन्होंने कहा, “यह केवल शुरुआत है। हम इंडस ऐपस्टोर को भारत में ऐप्स के लिए पसंदीदा बनाने के लिए लगातार प्रतिबद्ध हैं।”

ऐप डेवलपर्स, टेक एंथुजिस्ट और यूजरों ने इंडस ऐपस्टोर को सक्रिय रूप से डाउनलोड किया है। यूजरों और डेवलपर्स से प्रारंभिक प्रतिक्रिया अत्यधिक सकारात्मक रही है।

बारह क्षेत्रीय भाषाओं का सपोर्ट करने वाले इंडस ऐपस्टोर को विशेष रूप से सराहना मिल रही है। इस पर तेजी से डाउनलोड होना इसके अधिक विकल्प की स्पष्ट मांग को दर्शाते हैं।

इंडस ऐपस्टोर को 21 फरवरी को रेलवे, संचार, और इलेक्ट्रॉनिक्स एवं आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव द्वारा लॉन्च किया गया था।

भारत सरकार के जी20 शेरपा अमिताभ कांत ने कहा, “काफी समय बाद ऐप स्टोर का निर्माण किया गया है।इसकी बहुत आवश्यकता है। यह डेवलपर्स और ऐप स्टोर प्रदाताओं के बीच उनकी अपेक्षाओं को पूरा करेगा। बारह भाषाओं वाला यह ऐपस्टोर वास्तव में एंड्रॉइड की स्थिति को मजबूत करेगा।”

फोनपे के इंडस ऐपस्टोर ने जल्द से जल्द पाँच लाख यूजरों के इंस्टॉल बेस तक पहुंचने का लक्ष्य रख रहा है, जिसके तुरंत बाद 10 लाख के आंकड़े को पार करने की उम्मीद है।

–आईएएनएस

एमकेएस/एकेजे

[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here