Friday, September 20, 2024

पंत, जायसवाल, राहुल गिरे, भारत चायकाल तक 176/6


चेन्नई, 19 सितंबर (आईएएनएस) ऋषभ पंत, यशस्वी जायसवाल और केएल राहुल को जल्दी-जल्दी आउट करके बांग्लादेश भारत पर बढ़त बनाने में कामयाब रहा, क्योंकि बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में गुरुवार को एमए चिदम्बरम स्टेडियम में पहले दिन चाय तक मेजबान टीम 48 ओवर में 176/6 पर पहुंच गई।।

गेंदबाज़ी के लिए परिस्थितियां अभी भी अच्छी हैं, इसका मतलब है कि बांग्लादेश ने एक सत्र में जीत हासिल करने में और बढ़त बना ली है, बावजूद इसके कि जायसवाल का पांचवां टेस्ट अर्धशतक और रविचंद्रन अश्विन की नाबाद 21 रन की पारी, जिन्होंने रवींद्र जड़ेजा (नाबाद सात) के साथ सातवें विकेट के लिए 34 गेंदों में अविजित 32 रन जोड़े।

लंच के तीन ओवर बाद, पंत ने महमूद को प्वाइंट के जरिए चौका लगाकर शुरुआत की। लेकिन अगली ही गेंद पर, पंत ने एक बार फिर ऑफ-स्टंप के बाहर की गेंद को कट करने की कोशिश की, लेकिन इस बार, वह टाइमिंग में देरी कर गए और 52 गेंदों में 39 रन बनाकर सीधे कीपर के पास एक हल्का अंडर-एज लग गया।

जायसवाल क्रीज पर सहज बने रहे, खासकर महमूद द्वारा लेग पर कुछ ज्यादा ही स्प्रे करने से उन्हें मदद मिली और उन्होंने 95 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। लेकिन नाहिद राणा ने उनकी पारी समाप्त की, क्योंकि तेज गेंदबाज की गेंद पर जायसवाल का मोटा बाहरी किनारा अच्छी तरह से पहली स्लिप तक पहुंच गया। जायसवाल ने 118 गेंदों में 56 रन बनाये।

अगले ओवर में राहुल लेग ग्लान्स को नीचे नहीं रख सके और 52 गेंदों में 16 रन बनाकर मेहदी हसन मिराज की गेंद पर शॉट लेग पर कैच आउट हो गए। स्थानीय खिलाड़ी अश्विन को चेपॉक में कम भीड़ से अच्छा स्वागत मिला और उन्होंने अपने आकर्षक पंच और पुल से निराश नहीं किया, जबकि स्लिप के बीच एक प्रहार करते हुए अपना तीसरा चौका हासिल किया। भारत उम्मीद कर रहा होगा कि प्रतिस्पर्धी स्कोर हासिल करने के लिए अश्विन और जड़ेजा रक्षात्मक रुख अपनाएंगे।

संक्षिप्त स्कोर: बांग्लादेश के खिलाफ भारत 48 ओवर में 176/6 (यशस्वी जायसवाल 56, ऋषभ पंत 39; हसन महमूद 4-35)

–आईएएनएस

आरआर/


Related Articles

Latest News