Saturday, September 14, 2024

लॉर्ड्स टेस्ट के लिए चोटिल मार्क वुड की जगह ओली स्टोन इंग्लैंड की प्लेइंग 11 में शामिल


लंदन, 27 अगस्त (आईएएनएस)। इंग्लैंड ने गुरुवार से लॉर्ड्स में श्रीलंका के खिलाफ शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट के लिए चोटिल तेज गेंदबाज मार्क वुड की जगह ओली स्टोन को प्लेइंग 11 में शामिल किया है। मैनचेस्टर में शुरुआती टेस्ट में पांच विकेट से जीत हासिल करने के बाद मेजबान टीम ने अपनी टीम में केवल एक बदलाव किया है।

वुड को पहले टेस्ट में जांघ में चोट लगी थी, जिसके कारण वह सीरीज के अंतिम मैच से बाहर हो गए। वहीं, स्टोन 2021 के बाद से अपना पहला टेस्ट खेलेंगे। तेज गेंदबाज ने अपनी चोटों से प्रभावित करियर में इंग्लैंड के लिए तीन टेस्ट खेले हैं।

ईएसपीएनक्रिकइंफो ने स्टोन के हवाले से कहा, “मार्क वुड दुनिया के सबसे तेज गेंदबाजों में से एक है, इसलिए मुझे यकीन नहीं है कि मैं उनकी बराबरी कर पाऊंगा, लेकिन मैं एक बेहतर प्रयास करूंगा।”

2021 में स्टोन की पीठ की सर्जरी हुई थी। उन्होंने कहा कि जब तक उनका शरीर उन्हें ऐसा करने की अनुमति देता है, तब तक वह टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध हैं।

उन्होंने कहा कि उन्हें चार या पांच दिनों के लंबे अंतराल के बाद कड़ी मेहनत से मिली जीत से बहुत सुकून महसूस होता है। यह आपके कैरेक्टर का टेस्ट होता है। यह कुछ ऐसा है जो आपको सफेद गेंद वाला क्रिकेट नहीं दे सकता।

ओली स्टोन के टीम में चयन को लेकर इंग्लैंड सीनियर क्रिकेट टीम के चयनकर्ता ल्यूक राइट ने कहा कि हमारी टीम में मार्क वुड नहीं हैं जिनके पास गति है इसलिए हमने उनकी जगह पर ओली स्टोन को शामिल किया है। अगर टीम में क्रिस वोक्स चोटिल होते तो हम सैम कुक को लेते। निश्चित तौर पर सैम भी हमारी नजर में हैं और वह टीम की योजनाओं का हिस्सा हैं।

उन्होंने आगे कहा, “इस बार सैम टीम से बाहर हो गए हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वह भविष्य में भी टीम से बाहर रहेंगे।”

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन: बेन डकेट, डैन लॉरेंस, ओली पोप (कप्तान), जो रूट, हैरी ब्रूक, जेमी स्मिथ (विकेट कीपर), क्रिस वोक्स, गस एटकिंसन, मैथ्यू पॉट्स, ओली स्टोन, शोएब बशीर।

–आईएएनएस

एससीएच/एएस


Related Articles

Latest News