Friday, September 20, 2024

ओली पोप एडिलेड स्ट्राइकर्स और अकील होसैन सिडनी सिक्सर्स में शामिल


नई दिल्ली, 22 अगस्त (आईएएनएस)। इंग्लैंड के कार्यवाहक टेस्ट कप्तान ओली पोप ने एडिलेड स्ट्राइकर्स के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन किया है, जबकि वेस्टइंडीज के बाएं हाथ के स्पिनर अकील होसैन को बिग बैश लीग के 14वें सीजन से पहले सिडनी सिक्सर्स ने अपने साथ जोड़ लिया है।

सभी टीमों ने 1 सितंबर को होने वाले बीबीएल ड्राफ्ट से पहले अपने प्री-ड्राफ्ट विदेशी खिलाड़ियों के कॉन्ट्रैक्ट पूरे कर लिए हैं।

स्टोक्स की गैरमौजूदगी पोप श्रीलंका के खिलाफ चल रहे पहले टेस्ट के जरिए इंग्लैंड की पुरुष टेस्ट टीम के 82वें कप्तान बन गए हैं।

बेन स्टोक्स हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण टीम से बाहर है। पोप 18 दिसंबर को समाप्त होने वाले न्यूजीलैंड के टेस्ट दौरे के बाद स्ट्राइकर्स के लिए उपलब्ध होंगे। इसका मतलब है कि वह नए बीबीएल सीजन के क्लब के पहले मैच से चूक जाएंगे।

पोप ने टी 20 में सरे के लिए 50 मैचों में 33.25 का औसत बनाया है, लेकिन द हंड्रेड में वह अपनी छाप नहीं छोड़ सके क्योंकि उन्होंने लंदन स्पिरिट के लिए अपने पांच मैचों में सिर्फ 35 रन बनाए।

पोप ने एक बयान में बताया, “एडिलेड स्ट्राइकर्स के साथ करार करना मेरे लिए एक अविश्वसनीय अवसर है। मैं बचपन से ही बिग बैश देख रहा हूं और यह हमेशा से एक ऐसी प्रतियोगिता रही है जिसका हिस्सा बनने के लिए मैं उत्सुक रहा हूं।”

पोप स्ट्राइकर्स में क्रिस लिन, मैट शॉर्ट जैसे खिलाड़ियों के साथ शामिल हो गए हैं, साथ ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी एलेक्स कैरी और ट्रेविस हेड भी भारत के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी श्रृंखला के अंत के बाद जनवरी में क्लब के लिए उपलब्ध होने की उम्मीद है।

स्ट्राइकर्स के नए मुख्य कोच टिम पेन ने कहा, “ओली पोप एक असाधारण प्रतिभा हैं, जिनका शानदार ट्रैक रिकॉर्ड है। उनकी गतिशील बल्लेबाजी शैली और विकेटकीपिंग क्षमताएं हमारी टीम के लिए फायदेमंद हैं।”

पोप ने कहा,”एडिलेड एक शानदार शहर है, जहां क्रिकेट की संस्कृति बहुत जीवंत है और एडिलेड ओवल दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित मैदानों में से एक है। कुछ बेहतरीन खिलाड़ियों के साथ खेलने और टीम की सफलता में योगदान देने का मौका कुछ ऐसा है जिसे लेकर मैं वाकई उत्साहित हूं।”

–आईएएनएस

एएमजे/आरआर


Related Articles

Latest News