Home खेल ओलिवर कान ने भारत में फुटबॉल अकादमी शुरू की

ओलिवर कान ने भारत में फुटबॉल अकादमी शुरू की

0
ओलिवर कान ने भारत में फुटबॉल अकादमी शुरू की

[ad_1]

मुंबई, 11 नवंबर (आईएएनएस) जर्मनी और एफसी बायर्न म्यूनिख के दिग्गज ओलिवर कान भारतीय फुटबॉल पर एक बड़ा प्रभाव डालने के लिए तैयार हैं, क्योंकि उन्होंने देश में ओलिवर कान अकादमी शुरू करने की अपनी दूरदर्शी योजना का खुलासा किया है।

महाराष्ट्र में प्रो 10 के साथ साझेदारी में शुरू की गई इस पहल का उद्देश्य देश में फुटबॉल के विकास में क्रांति लाना और इसकी विशाल क्षमता का दोहन करना है।

ओलिवर कान अकादमी व्यापक फुटबॉल शिक्षा का केंद्र बनने के लिए तैयार है, जो न केवल खिलाड़ियों बल्कि अच्छी तरह से विकसित एथलीटों को तैयार करने पर ध्यान केंद्रित करेगी। महत्वाकांक्षी योजना में पूरे भारत में फुटबॉल क्लबों और खेल अकादमियों और शैक्षणिक संस्थानों से जुड़ी अकादमियां स्थापित करना शामिल है।

साथ ही, भारत के विभिन्न क्षेत्रों में गोलकीपर अकादमियां स्थापित की जाएंगी, जो गोलकीपिंग के लिए उत्कृष्टता केंद्र बनेंगी, जो अक्सर किसी भी सफल टीम की रीढ़ होती हैं। महाराष्ट्र में प्रो 10 के साथ साझेदारी इस पहल का एक महत्वपूर्ण घटक है, जो ओलिवर कान अकादमी को इस क्षेत्र में एक मजबूत पकड़ स्थापित करने और फुटबॉल विकास के लिए एक मॉडल के रूप में काम करने में सक्षम बनाता है।

ओलिवर कान, सबसे प्रसिद्ध फुटबॉल आइकन में से एक, संस्थापक, ओलिवर कान अकादमी और गोलप्ले, खेल के लिए अपने ज्ञान और उत्साह को भारत ले जाते हैं, उनका मानना ​​है कि देश में अप्रयुक्त क्षमता का खजाना है।

योजना के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा, “भारत फुटबॉल में काफी संभावनाओं वाला देश है। इस देश को खेल के विकास के लिए सही फुटबॉल शिक्षा, एक अनुशासित पाठ्यक्रम और विश्व स्तरीय सुविधाओं की आवश्यकता है। हमारा लक्ष्य भारत को बेहतर खेल वाला देश बनाना है और मुझे विश्वास है कि इस देश में वैश्विक फुटबॉल मंच पर फलने-फूलने की क्षमता है।”

कौशिक मौलिक, वरिष्ठ सलाहकार भारत और दक्षिण-पूर्व एशिया, ओलिवर कान अकादमी और गोलप्ले ने अपनी प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा, “हमें भारत में ओलिवर कान अकादमी और गोलप्ले अकादमी शुरू करने पर गर्व है। ओलिवर कान के उत्कृष्ट अनुभव और खेल के ज्ञान की बदौलत हम भारत के युवाओं को विश्व स्तरीय फुटबॉल शिक्षा देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हमारे एकजुट प्रयासों का निश्चित रूप से भारतीय फुटबॉल पर लाभकारी प्रभाव पड़ेगा। हम भारत को देखने वाले देश से खेलने वाले देश में बदलकर अगले स्तर पर ले जाना चाहते हैं।”

–आईएएनएस

आरआर

[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here