Thursday, October 17, 2024

नोएडा प्राधिकरण ने चार बिल्डर साइट सील की, टाइम एक्सटेंशन पीरियड में पूरा नहीं किया निर्माण


नोएडा, 17 अक्टूबर (आईएएनएस)। नोएडा प्राधिकरण ने बड़ी कार्रवाई करते हुए चार बिल्डर साइट को सील कर दिया है। इन चारों बिल्डर साइटों के टाइम एक्सटेंशन पीरियड पूरा हो चुका था। मतलब, निर्माण के लिए तय की गई डेड लाइन समाप्त हो चुकी थी। ऐसे में प्रोजेक्ट को सील किया गया। ऐसे में इन बिल्डरों से जुड़े हुए बायर्स की परेशानी बढ़ गई है।

यह कार्रवाई उन सभी बिल्डरों के लिए एक चेतावनी है, जो टाइम एक्सटेंशन के बाद भी अपना निर्माण कार्य पूरा नहीं कर रहे हैं। सालों साल अपने प्रोजेक्ट का इंतजार करने वाले बायर्स को अब और लंबा समय लगने वाला है। अब बिल्डरों को दोबारा से टाइम एक्सटेंशन के लिए नोएडा प्राधिकरण में अप्लाई करना होगा। जिसके बाद ही निर्माण कार्य शुरू किया जा सकेगा। इन साइटों पर सैकड़ों की संख्या में फ्लैट का निर्माण किया जा रहा है।

प्राधिकरण ने बताया कि इस मामले में जीएच-2 सेक्टर-143 मेसर्स लॉजिक्स सिटी डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड का ब्लासम जेस्ट, जीएच-01/ए सेक्टर-168 थ्री सी प्रोजेक्ट प्राइवेट लिमिटेड का लोट्स जिंक, जीएच-01 सेक्टर-135 टुडे होम्स नोएडा प्राइवेट लिमिटेड का रिज रेजिडेंसी और जीएच-05 सेक्टर-110 ग्रेनाइट गेट प्रॉपर्टीज प्राइवेट लिमिटेड का लोटस पनाश शामिल है।

इनके यहां बायर्स के लिए टावरों का निर्माण किया जा रहा है। प्राधिकरण ने पूरी साइट को ही सील कर दिया है। प्राधिकरण के जीएम प्लानिंग ने बताया कि इन चारों बिल्डर का टाइम एक्सटेंशन पीरियड 2022 से 2023 तक था। लेकिन, इन लोगों ने न तो प्राधिकरण में टाइम एक्सटेंशन के लिए अप्लाई किया और न ही निर्माण कार्य पूरा किया। इन बिल्डरों को कई बार नोटिस जारी कर अवगत कराया गया। जिसका किसी प्रकार का कोई जवाब प्राधिकरण में जमा नहीं किया गया। ऐसे में सभी साइटों को सील कर दिया गया है।

–आईएएनएस

पीकेटी/एबीएम


Related Articles

Latest News