Saturday, June 29, 2024

राहुल गांधी को लोकसभा में विपक्ष का नेता बनाए जाने की एमवीए ने की तारीफ


मुंबई, 26 जून (आईएएनएस)। महाराष्ट्र में विपक्षी महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के नेताओं ने बुधवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को लोकसभा में विपक्ष का नया नेता (एलओपी) बनाए जाने का तहे दिल से स्वागत किया।

नई दिल्ली में कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व की बैठक के बाद मंगलवार को एआईसीसी महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने राहुल गांधी के नाम की घोषणा की थी।

एमवीए के सहयोगी – कांग्रेस के बालासाहेब थोराट, शिवसेना (यूबीटी) के संजय राउत और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एसपी) के क्लाइड क्रैस्टो – ने राहुल गांधी को बधाई दी और गर्मजोशी से सराहना करते हुए इसे संविधान को बनाए रखने और लोकतांत्रिक मूल्यों की रक्षा करने की दिशा में एक बड़ा कदम बताया।

राज्य विधायक दल के नेता थोरात ने कहा, “आपके नेतृत्व में एकजुट विपक्ष संविधान को कायम रखेगा और लोकतांत्रिक मूल्यों की रक्षा करेगा। दलितों, पिछड़े वर्गों, महिलाओं, छात्रों, किसानों और आम आदमी की आवाज संसद में बुलंद की जाएगी।”

सांसद संजय राउत ने कहा, “राहुल गांधी अब विपक्ष के नेता हैं। इस संवैधानिक पद को स्वीकार कर आपने देश के लोकतंत्र की रक्षा के लिए एक कदम और आगे बढ़ाया है। हम एकजुट होकर लड़ेंगे और जीतेंगे।”

क्लाइड क्रैस्टो ने कहा, “लोकसभा में विपक्ष का नेता बनने पर राहुल गांधी को बधाई। जय हिंद! जय संविधान!”

–आईएएनएस

एसकेपी/


Related Articles

Latest News