Saturday, September 28, 2024

रणबीर कपूर के 42वें जन्मदिन पर मां नीतू कपूर ने लुटाया प्‍यार


मुंबई, 28 सितंबर (आईएएनएस)। बॉलीवुड सुपरस्टार रणबीर कपूर आज अपना 42वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस मौके पर ‘जुग जुग जियो’ में नजर आने वाली उनकी मां दिग्गज अभिनेत्री नीतू कपूर ने अपने बेटे को जन्मदिन की बधाई दी।

बॉलीवुड की फेमस अभिनेत्री ने अपने बेटे रणबीर कपूर को जन्मदिन की बधाई देते हुए इंस्टाग्राम के स्टोरीज सेक्शन में बेटे के साथ अपनी एक तस्‍वीर शेयर की।

इस पोस्‍ट को कैप्‍शन देते हुए अभिनेत्री ने बेटे पर जमकर प्‍यार लुटाया और कहा कि उन्‍हें अपने जीवन में सारी खुशियां मिलें।

28 सितंबर 1982 को मुंबई में जन्‍मे कपूर खानदान से ताल्लुक रखने वाले रणबीर कपूर अभिनेता ऋषि कपूर और नीतू सिंह के बेटे हैं। स्‍टार किड होने के बाद भी उन्‍होंने एक आम कलाकार की तरह ही मेहनत की। पढ़ाई में ज्‍यादा दिलचस्‍पी न होने के कारण उन्‍होंने फिल्‍म मेकिंग सीखने के लिए न्‍यूयार्क के स्‍कूल ऑफ विजुअल आर्ट्स से कोर्स किया।

उन्‍होंने 14 अप्रैल 2022 बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट से शादी की। जोड़े की एक बेटी राहा कपूर है। वह अब तक अनजाना-अनजानी, राजनीति, रॉकेट सिंह – सेल्समैन ऑफ द ईयर,अजब प्रेम की ग़ज़ब कहानी, वेक अप सिड,बचना ऐ हसीनो, एनिमल,तू झूठी मैं मक्कार, ब्रह्मास्त्र, संजू, ए दिल है मुश्किल,ये जवानी है दीवानी, बर्फी, रॉकस्टार जैसी सुपरहिट फिल्‍मों में अभिनय कर चुके हैं।

हाल ही में रणबीर कपूर ने संदीप रेड्डी वांगा के निर्देशन में बनी फिल्‍म ‘एनिमल’ से बॉक्स ऑफिस पर धूूम मचा दी। फिल्‍म ने कलेक्शन के मामले में सभी को पछाड़ दिया। इस फिल्‍म ने दुनिया भर में 915 करोड़ रुपये की कमाई की थी। फिल्‍म में रणबीर ने वायलेंट किरदार निभाया। फिल्‍म ने अपने समय की सुपरहिट फिल्‍म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ को भी मात दे डाली। फिल्‍म का गाना ‘अर्जन वैली’ आज भी दर्शकों की जुबान पर बना हुआ है।

अभिनेता अगली बार संजय लीला भंसाली निर्देशित ‘लव एंड वॉर’ में आलिया भट्ट और ‘संजू’ के सह-कलाकार विक्की कौशल के साथ नजर आएंगे।

भंसाली प्रोडक्शन ने भी रणबीर को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं दी।

–आईएएनएस

एमकेएस/सीबीटी


Related Articles

Latest News