Wednesday, September 18, 2024

भारतीय गेंदबाजों के पेशेवर रवैये से वाकई हैरान हूं : मोर्ने मोर्कल


नई दिल्ली, 14 सितंबर (आईएएनएस)। भारत के नए गेंदबाजी कोच के रूप में कार्यभार संभालने के बाद दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्कल उत्साहित हैं। वे भारत के अनुभवी और युवा तेज गेंदबाजों की लाइन-लेंथ और सटीक गेंदबाजी से काफी प्रभावित नजर आ रहे हैं।

बांग्लादेश के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज उनका टीम इंडिया के साथ पहला असाइनमेंट होगा। वो प्रैक्टिस सेशन के पहले दिन भारतीय गेंदबाजों के प्रदर्शन से काफी हैरान हैं।

चेन्नई में पहला टेस्ट 23 सितंबर और दूसरा टेस्ट कानपुर में 27 सितंबर से खेला जाएगा। भारत और बांग्लादेश के बीच दोनों मैच चल रहे विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप चक्र का हिस्सा हैं, जहां भारत 68.52 प्रतिशत अंकों के साथ तालिका में शीर्ष पर है, जबकि बांग्लादेश 45.83 प्रतिशत अंकों के साथ चौथे स्थान पर है।

मोर्ने मोर्कल ने बीसीसीआई टीवी पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा, “आज का लक्ष्य खिलाड़ियों, उनकी ताकत, उनकी कमजोरियों को समझना और आगामी सीरीज के लिए लक्ष्य निर्धारित करना था। खिलाड़ियों ने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया। मैं इस बात से हैरान था कि उन्होंने किस तरह से काम किया, वे कितने पेशेवर थे। इसलिए यह एक अच्छा संकेत है और उम्मीद है कि हम इस पर काम कर पाएंगे।”

तीनों प्रारूपों में दक्षिण अफ्रीका का प्रतिनिधित्व करने के 12 साल के अनुभव के साथ यह पूर्व तेज गेंदबाज भारत के गेंदबाजी कोच के रूप में नई सफलता हासिल करने के लिए तैयार है।

उनकी चुनौतियों में से एक यह सुनिश्चित करना होगा कि गेंदबाजों में टीम के प्रति अपनापन और मानसिक रूप से सहजता की भावना हो, जिससे वे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सकें।

उन्होंने कहा, “प्रतिभा और कौशल होना एक बात है, लेकिन सबसे पहले खिलाड़ियों को एक चुनौतीपूर्ण माहौल से निकाल कर उनके आत्मविश्वास को मजबूत करना होगा, क्योंकि भारत के लिए खेलना और ब्लू जर्सी पहनना बहुत सारी उम्मीदें रखता है।”

मोर्कल ने गौतम गंभीर के मुख्य कोच के रूप में भारतीय टीम का सेटअप काफी मजबूत बताया।

उन्होंने कहा कि हम बहुत भाग्यशाली हैं कि हमारे पास गुणवत्ता वाले वरिष्ठ खिलाड़ी हैं । वे टीम का नेतृत्व करेंगे और यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम उनका समर्थन करें।

–आईएएनएस

एएमजे/आरआर


Related Articles

Latest News