Thursday, September 19, 2024

अंतर्राष्ट्रीय हॉकी में वापसी से खुश हैं मिडफील्डर ब्यूटी डुंगडुंग


रांची, 15 जनवरी (आईएएनएस)। भारतीय महिला हॉकी टीम की मिडफील्डर ब्यूटी डुंगडुंग की मौजूदा ओलंपिक क्वालीफायर रांची 2024 में राष्ट्रीय टीम में वापसी हुई है। पूल बी में मौजूद मेजबान भारत ने न्यूजीलैंड पर 3-1 से जोरदार जीत दर्ज की। रविवार को प्रतियोगिता का उनका दूसरा मैच था, जिसमें ब्यूटी डुंगडुंग ने अच्छा प्रदर्शन किया।

शनिवार को अपने पहले मैच में भारत को अमेरिका के खिलाफ 0-1 से हार का सामना करना पड़ा था।

फिर, न्यूजीलैंड पर महत्वपूर्ण जीत ने भारत को राहत दी और अब 16 जनवरी को इटली के खिलाफ होने वाले अंतिम पूल मैच से पहले टीम का आत्मविश्वास भी बढ़ा है।

ब्यूटी डुंगडुंग, जिन्होंने आखिरी बार भारत के लिए जनवरी 2023 में केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच टेस्ट मैचों में भाग लिया था।

उन्होंने कहा कि वह टीम में अपनी वापसी का आनंद ले रही हैं और खुश हैं कि वह रविवार को भारत की जीत में योगदान देने में सक्षम रहीं।

ब्यूटी डुंगडुंग ने कहा, “मैं टीम में अपनी वापसी का आनंद ले रही हूं। मुझे टीम का हिस्सा बने हुए काफी समय हो गया था। इसलिए, यह अच्छा लगता है कि मैं चोट के बाद टीम में वापसी करने में सक्षम हूं।”

21 वर्षीय खिलाड़ी को पिछले साल फरवरी की शुरुआत में काफी चोट लगी थी और मार्च में उन्हें सर्जरी करानी पड़ी थी।

ब्यूटी ने कठिन पुनर्वास अवधि के बारे में खुलकर बात की और बताया कि कैसे टीम के साथियों और कोचिंग स्टाफ के समर्थन ने उन्हें प्रेरित रखा।

ब्यूटी डुंगडुंग ने कहा, “ऑपरेशन के एक सप्ताह बाद मैंने रिहैब प्रक्रिया शुरू की। मुझे दर्द का अनुभव हो रहा था। लेकिन, मैं खुद को प्रेरित करती रही। मुझे एहसास हुआ कि इसमें बहुत अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। इस दौरान सभी ने मुझे बहुत समर्थन दिया।”

सिमडेगा जिले की रहने वाली ब्यूटी ने भी घरेलू दर्शकों के सामने ओलंपिक क्वालीफायर में प्रतिस्पर्धा करने का मौका मिलने पर खुशी व्यक्त की।

टूर्नामेंट की शीर्ष तीन टीमें 2024 पेरिस ओलंपिक के लिए स्थान बुक करेंगी और ब्यूटी ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि भारत इस प्रतिष्ठित आयोजन के लिए स्थान अर्जित करेगा।

अगले मैच से पहले टीम की रणनीतियों के बारे में पूछे जाने पर ब्यूटी ने कहा कि उनकी टीम किसी भी टीम को हल्के में नहीं लेगी, प्रतियोगिता में सभी टीमें समान रूप से चुनौतीपूर्ण हैं।

–आईएएनएस

एएमजे/एबीएम


Related Articles

Latest News