Friday, September 20, 2024

MG ZS EV लेवल-2 ADAS तकनीक के साथ लॉन्च, कीमत 27.89 लाख रुपये से शुरू – News18


एमजी जेडएस ईवी ऑटोनोमस लेवल-2 एडीएएस के साथ लॉन्च हुई (फोटो: एमजी मोटर)

ऑटोनॉमस लेवल-2 ADAS विभिन्न ड्राइविंग स्थितियों में सहायता, नियंत्रण और आराम प्रदान करके ड्राइविंग अनुभव को बेहतर बनाता है।

एमजी मोटर इंडिया ने लॉन्च किया है जेडएस ईवी देश में ऑटोनॉमस लेवल-2 एडीएएस के साथ। कीमत 27.89 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है।

एमजी जेडएस ईवी: ऑटोनॉमस लेवल-2 एडीएएस

एमजी जेडएस ईवी में ऑटोनॉमस लेवल 2 (एडीएएस) सिस्टम संवेदनशीलता के तीन स्तरों: निम्न, मध्यम और उच्च, साथ ही चेतावनी के तीन स्तरों: स्पर्श, श्रवण और दृश्य पर काम करके यात्री सुरक्षा और ड्राइविंग अनुभव को बेहतर बनाता है। भारी ट्रैफ़िक में भी, ट्रैफ़िक जाम असिस्ट (TJA) द्वारा परेशानी मुक्त ड्राइविंग अनुभव की गारंटी दी जाती है।

फॉरवर्ड कोलिजन वार्निंग (एफसीडब्ल्यू) प्रणाली ड्राइवर को संभावित दुर्घटनाओं के प्रति सचेत करके और यदि ड्राइवर कोई कार्रवाई नहीं करता है तो स्वायत्त ब्रेकिंग शुरू करके सुरक्षा में सुधार करता है। स्पीड असिस्ट सिस्टम (एसएएस) आपको चेतावनी देता है और आपको बहुत तेज़ गाड़ी चलाने से रोकता है। लेन फ़ंक्शंस अनपेक्षित लेन प्रस्थान की रोकथाम में सहायता करके सुरक्षा बढ़ाते हैं। ड्राइवर की थकान कम करके और सामने वाली कार से सुरक्षित दूरी बनाकर, अनुकूली क्रूज़ नियंत्रण (एसीसी) सुविधा और सुरक्षा में सुधार करता है।

एमजी जेडएस ईवी: चार्जिंग

चार्जिंग विकल्पों की बात करें तो एमजी जेडएस ईवी में छह विकल्प मिलते हैं, जिनमें सामुदायिक चार्जर, प्लग-एंड-चार्ज केबल ऑनबोर्ड, आरएसए (रोडसाइड असिस्टेंस), डीलरशिप पर डीसी सुपर-फास्ट चार्जर और एसी फास्ट चार्जर शामिल हैं जिन्हें एमजी घरों में स्थापित कर सकता है। और व्यवसाय।

एमजी जेडएस ईवी लेवल-2 एडीएएस तकनीक के साथ लॉन्च हुई (फोटो: एमजी मोटर)

एमजी जेडएस ईवी: वेरिएंट और रंग विकल्प

एसयूवी को कुल तीन वेरिएंट एक्साइट, एक्सक्लूसिव और एक्सक्लूसिव प्रो में पेश किया गया है। रंग विकल्पों के संदर्भ में, ZS EV को ऑरोरा सिल्वर, ग्लेज़ रेड, कैंडी व्हाइट और स्टारी ब्लैक में पेश किया गया है।

एमजी जेडएस ईवी: डिज़ाइन

डिजाइन के संदर्भ में, एमजी जेडएस ईवी में फुल एलईडी हॉकआई हेडलैंप, एलईडी टेल लैंप और आर17 टॉमहॉक हब डिजाइन अलॉय जैसे कुछ फीचर हैं।

एमजी जेडएस ईवी: आंतरिक विशेषताएं

ZS EV का इंटीरियर डिज़ाइन आराम और सुंदरता को जोड़ता है। यह दो थीम में आता है जो मौजूदा मॉडलों के लिए पहले से ही उपलब्ध हैं: एक डुअल-टोन आइकॉनिक आइवरी थीम और एक डार्क ग्रे थीम। यह वाहन अपने सेगमेंट में प्रथम रियर एसी वेंट भी प्रदान करता है।

ZS EV अगली पीढ़ी की iSMART तकनीक से लैस है जो अधिक मनोरंजक और निर्बाध ड्राइविंग के लिए 75+ कनेक्टेड कार क्षमताएं प्रदान करती है। भौतिक कुंजी के बिना, ZS EV को उद्योग की पहली डिजिटल कुंजी के साथ आसानी से लॉक, अनलॉक, स्टार्ट और यहां तक ​​​​कि चलाया जा सकता है। इसके अलावा, एसयूवी में 7 इंच एकीकृत एलसीडी स्क्रीन के साथ पूर्ण डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल के अलावा सेगमेंट-अग्रणी 10.11 इंच एचडी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी है।

इतना ही नहीं, ZS EV 100+ VR कमांड से सुसज्जित है जिसके माध्यम से कोई संगीत, एसी, स्काई रूफ और नेविगेशन जैसी कई सुविधाओं को नियंत्रित कर सकता है। यह मौसम पूर्वानुमान की जानकारी और लाइव स्थान की जानकारी भी प्रदान करता है।

एमजी जेडएस ईवी: सुरक्षा विशेषताएं

सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो एमजी जेडएस ईवी में रियर पार्किंग सेंसर के साथ सेगमेंट का पहला 360-डिग्री अराउंड व्यू कैमरा मिलता है। सेगमेंट में एक और पहली सुविधा जो एसयूवी में मिल सकती है वह है हिल डिसेंट कंट्रोल (एचडीसी)। इनके अलावा, वाहन में छह एयरबैग (डुअल, फ्रंट, साइड और कर्टेन), इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और हिल-स्टार्ट असिस्ट जैसी सुविधाएं हैं।

एमजी जेडएस ईवी: इंजन विशिष्टता

हुड के तहत, ZS EV अपनी शक्ति 8-लेयर हेयरपिन मोटर से लेता है जो 174 bhp की शीर्ष शक्ति उत्पन्न करता है। यह गाड़ी महज 8.5 सेकेंड में 0-100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। इसके अलावा, ZS EV को तीन ड्राइविंग मोड जैसे इको, नॉर्मल और स्पोर्ट के साथ पेश किया गया है।



Source link

Related Articles

Latest News