Home देश गुजरात में भारी बारिश का अनुमान, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

गुजरात में भारी बारिश का अनुमान, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

0
गुजरात में भारी बारिश का अनुमान, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

[ad_1]

अहमदाबाद, 20 जुलाई (आईएएनएस)। गुजरात के कई हिस्सों में बारिश को लेकर मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जाहिर किया है। मौसम विभाग के वैज्ञानिक रामाश्रय यादव ने बताया कि आने वाले सात दिनों में भारी बारिश का अनुमान है।

सूरत, नवसारी, वलसाड, दमन और दादरा नगर हवेली में रेड अलर्ट के साथ भारी बारिश का अनुमान है।

ऑरेंज अलर्ट के साथ आज नर्मदा, भरूच, तापी, डांग जिले में भारी बारिश का अनुमान है। वहीं सौराष्ट्र में पोरबंदर, द्वारका और गिरसोमनाथ में आज बहुत भारी बारिश का रेड अलर्ट है।

कच्छ, जामनगर, राजकोट, अमरेली और भावनगर में भारी से बहुत भारी बारिश का अनुमान है। विशेषकर पोरबंदर, जामनगर, द्वारका और जूनागढ़ सहित सौराष्ट्र क्षेत्र में भारी बारिश की खबर है।

मोरबी, सुरेंद्रनगर, बोटाद, वडोदरा, छोटाउदेपुर और दाहोद में आज भारी बारिश के साथ येलो अलर्ट जारी है। अहमदाबाद में हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है। ऐसे में मछुआरों को सावधानी बरतने को कहा गया है।

शुक्रवार को गुजरात के कई इलाकों में बारिश हुई, जिसमें सबसे ज्यादा बारिश पोरबंदर जिले में दर्ज की गई। गुरुवार शाम को पोरबंदर में तेज हवाओं के साथ मूसलाधार बारिश हुई।

मुख्य सड़कें, कई इलाके और रिहायशी सोसाइटियां जलमग्न हो गई, जिससे निवासियों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

शुक्रवार शाम तक 36 घंटे की अवधि में गुजरात के पोरबंदर, जूनागढ़ और देवभूमि द्वारका जिलों में भारी बारिश हुई। पोरबंदर तालुका में 565 मिमी बारिश हुई, जो राज्य में सबसे अधिक है। भारी बारिश के कारण प्रभावित क्षेत्रों में भारी जलभराव हो गया है। सड़कें, पुल और अंडरपास जलमग्न हो गए हैं, जिसके कारण यातायात में भारी रुकावटें और अन्य व्यवधान पैदा हो गए हैं।

भविष्य में, दक्षिण गुजरात-उत्तर केरल तटों पर अपतटीय द्रोणिका तथा उत्तर-पूर्व अरब सागर पर चक्रवाती परिसंचरण के कारण महाराष्ट्र और गुजरात में और अधिक बारिश हो सकती है।

–आईएएनएस

एकेएस/जीकेटी

[ad_2]