Monday, July 8, 2024

महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने भारतीय क्रिकेटर का किया स्वागत


मुंबई, 5 जुलाई (आईएएनएस)। सीएम एकनाथ शिंदे ने टी20 विश्व कप की विजेता टीम के कप्तान रोहित शर्मा, युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल, शिवम दुबे और सूर्य कुमार यादव का सम्मान किया। यह सभी खिलाड़ी मुंबई के रहने वाले हैं।

विश्व चैंपियन भारतीय टीम के सम्मान में पूरा हिंदुस्तान एकजुट है। बारबाडोस की धरती पर दक्षिण अफ्रीका को टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल में हराकर रोहित ब्रिगेड ने तिरंगा लहराया था। गुरुवार को भारतीय टीम की वतन वापसी हुई।

नई दिल्ली से लेकर मुंबई तक भारतीय क्रिकेट फैंस ने टीम इंडिया का स्वागत शानदार अंदाज में किया। मुंबईचा राजा रोहित शर्मा…, रन मशीन किंग कोहली के लिए जयकारे से पूरा देश गूंज उठा। मुंबई में विजय परेड के बाद टीम इंडिया वानखेड़े पहुंची, जहां राष्ट्रगान के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि यह ट्रॉफी पूरे देश के लिए है। बीसीसीआई ने वानखेड़े स्टेडियम में विजेताओं को सम्मानित करते हुए इनाम के तौर पर 125 करोड़ रुपये की राशि दी है।

वहीं, इससे पहले टीम इंडिया ने पीएम आवास पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गुरुवार को मुलाकात की। इसका वीडियो भी सामने आया था, और अब एक और नया वीडियो सामने आया है जिसमें पीएम मोदी फाइनल मैच के हाइलाइट्स और टर्निंग पॉइंट के बारे में खिलाड़ियों से बात कर रहे हैं। वहीं, भारतीय खिलाड़ियों और पीएम मोदी के बीच बातचीत के दौरान खूब हंसी मजाक हुआ और ठहाके भी लगे। खास तौर पर चहल के साथ पीएम मोदी का तालमेल सबसे मजेदार था।

पीएम मोदी ने कहा, “इस यादगार जीत के लिए आप सभी को मेरी ओर से बधाई। आमतौर पर मैं दफ्तर में देर रात काम करता रहता हूं, लेकिन खिताबी मुकाबले के समय मैं काम के साथ-साथ टीवी पर मैच भी देख रहा था। आपने टीम स्पिरिट, हुनर और हर चुनौती से लड़ने की हिम्मत दिखाई है। पूरी टीम में आत्मविश्वास झलक रहा था।”

टीम के हर खिलाड़ी से पीएम मोदी ने बात की। उन्होंने मैच के हर क्षण को याद किया और उनकी बातों से साफ पता चल रहा है कि उन्होंने पूरे मुकाबले का लुत्फ उठाया। चाहे वो हार्दिक का मैच टर्निंग विकेट हो या बुमराह की सटीक गेंदबाजी या फिर सूर्या का मैच विनिंग कैच… पीएम मोदी ने हर निर्णायक क्षण के बारे में खिलाड़ियों से बात की।

–आईएएनएस

एएमजे/आरआर


Related Articles

Latest News