Wednesday, September 18, 2024

हरियाणा से किरण चौधरी राज्यसभा के ल‍िए निर्विरोध निर्वाचित, सीएम सैनी ने दी बधाई


चंडीगढ़, 27 अगस्त (आईएएनएस)। हरियाणा से भाजपा की राज्यसभा उम्मीदवार किरण चौधरी निर्विरोध चुन ली गई हैं। चार बार की विधायक किरण चौधरी मंगलवार को हरियाणा की एकमात्र राज्यसभा सीट के लिए निर्विरोध निर्वाचित हुईं। रिटर्निंग ऑफिसर साकेत कुमार ने उन्‍हें प्रमाण पत्र दिया।

राज्यसभा उप चुनाव में कांग्रेस समेत दूसरे विपक्षी दलों की ओर से कोई भी उम्मीदवार खड़ा नहीं किया गया था। इस वजह से किरण चौधरी का निर्विरोध चुना जाना तय था।

कांग्रेस ने घोषणा की थी कि वह अपना उम्मीदवार नहीं उतारेगी। मंगलवार को उम्मीदवारों के लिए नाम वापस लेने का आखिरी दिन था।

जून में कांग्रेस नेता दीपेंद्र सिंह हुड्डा के रोहतक से लोकसभा के लिए चुने जाने के बाद यह उपचुनाव जरूरी हो गया था। इस सीट का कार्यकाल 9 अप्रैल 2026 को समाप्त होगा।

किरण चौधरी के चुने जाने पर मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने उन्‍हें बधाई देते हुए कहा कि वह उच्च सदन में हरियाणा के हितों की एक मजबूत आवाज बनकर उभरेंगी।

उन्होंने एक्स पर लिखा, “हरियाणा की वरिष्ठ नेता किरण चौधरी को राज्यसभा के लिए निर्वाचित होने पर ढेर सारी बधाई और शुभकामनाएं। हरियाणा के हितों की मजबूत आवाज बनकर आप देश की संसद के उच्च सदन में उभरेंगीं और आपके दशकों के राजनीतिक अनुभवों का देश-प्रदेश को लाभ मिलेगा, ऐसा मुझे पूर्ण विश्वास है।”

नामांकन पत्र दाखिल करने के दिन उन्होंने कहा था कि उन्होंने कांग्रेस को 45 साल दिए हैं और अब अपनी आखिरी सांस तक वह भाजपा की नीतियों की प्रचार करेंगी।

किरण चौधरी पूर्व मुख्यमंत्री बंसीलाल की बहू हैं, जिन्हें आधुनिक हरियाणा के ‘वास्तुकार’ के रूप में जाना जाता है। वह कांग्रेस से नाराज थीं, क्योंकि उनकी बेटी श्रुति को पिछले लोकसभा चुनाव में भिवानी-महेंद्रगढ़ से टिकट नहीं दिया गया था। इसके बाद उन्होंने भाजपा का दामन थाम लिया था।

–आईएएनएस

एकेएस/सीबीटी


Related Articles

Latest News