Thursday, October 17, 2024

संविधान और राष्ट्रगान का तिरस्कार स्वीकार नहीं : कविंदर गुप्ता


श्रीनगर, 17 अक्टूबर (आईएएनएस)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता कविंदर गुप्ता ने गुरुवार को आईएएनएस से विभिन्न मुद्दों पर बातचीत की।

उन्होंने कहा, “संविधान और राष्ट्रगान का तिरस्कार करना कुछ लोगों की आदत बन चुकी है। इस प्रकार की हरकत को किसी भी कीमत पर स्वीकार नहीं किया जा सकता है। हमारे नवनियुक्त मुख्यमंत्री को इसकी निंदा करनी चाहिए। आरोप है क‍ि नेशनल कॉन्‍फ्रेंस के व‍िधायक हिलाल राष्‍ट्रगान के दौरान खड़े नहीं हुए थे। ह‍िलाब के पिता अकबर लोन ने भी विधानसभा में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे नारे लगाए थे, जिसे किसी भी कीमत पर स्वीकार नहीं किया जा सकता है। मामले में सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। यह हमारे अस्मिता और सम्मान का प्रश्न है। इसे गंभीरता से लिया जाना चाहिए।”

कविंदर गुप्ता ने कहा, “भाजपा इस बात को पहले ही स्पष्ट कर चुकी है कि जम्मू-कश्मीर को उपयुक्त समय में स्टेटहुड का दर्जा प्रदान किया जाएगा। लेकिन, कुछ लोग बार-बार इसमें हस्तक्षेप कर खबर बनाने का प्रयास कर रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “मैं एक बात स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि कश्मीर ने बहुत कुछ सहा है और जिस प्रकार से शांति व्यवस्था यहां पर कायम की गई है, उसे देखते हुए ऐसे लोगों के हाथों में शासन की बागडोर नहीं सौंपी जा सकती है, जो कि देश विरोधी गतिविधियों में संलिप्त हो। हमने देखा था कि कैसे कुछ लोग भूमिगत होकर देश के विरोध में काम कर रहे हैं। अभी केंद्र सरकार की तरफ से ऐसे कई मामलों की जांच की जा रही है। हम ऐसे मामलों में सख्ती बरतेंगे।”

–आईएएनएस

एसएचके/सीबीटी


Related Articles

Latest News