Home देश कर्नाटक भाजपा ने आदिवासी बोर्ड घोटाले के लिए मांगा सिद्दारमैया का इस्तीफा

कर्नाटक भाजपा ने आदिवासी बोर्ड घोटाले के लिए मांगा सिद्दारमैया का इस्तीफा

0
कर्नाटक भाजपा ने आदिवासी बोर्ड घोटाले के लिए मांगा सिद्दारमैया का इस्तीफा

[ad_1]

बेंगलुरु, 17 अक्टूबर (आईएएनएस)। कर्नाटक भाजपा ने गुरुवार को मुख्यमंत्री सिद्दारमैया से आग्रह किया कि वह महर्षि वाल्मीकि जयंती के पावन अवसर पर जनजातीय बोर्ड घोटाले के लिए प्रायश्चित करते हुए इस्तीफा दें।

पार्टी कार्यालय में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए, भाजपा नेता और पूर्व मुख्यमंत्री डी.वी. सदानंद गौड़ा ने न्यायमूर्ति गजानन भट्ट द्वारा जारी आरोप पत्र की एक प्रति दिखाते हुए कहा कि न्यायपालिका ने जमानत आदेश के माध्यम से दिखाया है कि एक व्यक्ति ने गलत काम किया है।

उन्होंने दावा किया कि सीएम सिद्दारमैया ने अपनी गलतियों को स्वीकार किया है और इस्तीफा देने के लिए बढ़ते दबाव का सामना कर रहे हैं।

ईडी के आरोप पत्र में उल्लेख किया गया है कि पूर्व मंत्री बी. नागेंद्र ने एक कार खरीदने, पारिवारिक यात्राओं के लिए हवाई टिकट, पेट्रोल और डीजल खर्च तथा घरेलू कर्मचारियों के वेतन का भुगतान किया।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने लोकसभा चुनावों के लिए निगम के फंड का इस्तेमाल किया।

यह भी आरोप है कि बेल्लारी के सांसद ई. तुकाराम की जीत सुनिश्चित करने के लिए प्रति वोट 200 रुपये का भुगतान किया गया था।

भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि वाल्मीकि अनुसूचित जनजाति विकास निगम के फंड का भी कथित तौर पर तेलंगाना लोकसभा चुनावों के लिए इस्तेमाल किया गया था।

गौड़ा ने कहा, “हाल ही में येल्लम्मा मंदिर की यात्रा के दौरान, सीएम सिद्दारमैया ने अपनी पत्नी के नाम पर प्रार्थना की, जो उनके पापों के लिए प्रायश्चित करने जैसा प्रतीत होता है। जब उन्होंने दशहरा उत्सव के दौरान चामुंडेश्वरी मंदिर का दौरा किया, तो 40 साल में पहली बार उन्होंने विनम्रतापूर्वक अपने माथे पर कुमकुम लगाया, जो दर्शाता है कि उन्हें एक अहसास हुआ है।”

कांग्रेस सरकार द्वारा राज्य के सभी आवासीय विद्यालयों का नाम महर्षि वाल्मीकि के नाम पर रखने के कदम के बारे में पूछे जाने पर, उन्होंने कहा, “वाल्मीकि समुदाय के सभी पैसे को अपने लाभ के लिए खर्च करना और केवल स्कूलों और छात्रावासों का नाम वाल्मीकि के नाम पर रखना उद्देश्य को पूरा नहीं करेगा। सरकार का इरादा समुदाय के उत्थान की दिशा में काम करना होना चाहिए।

–आईएएनएस

एससीएच/एकेजे

[ad_2]