Home मनोरंजन फिल्म 'सारिपोधा सनिवारम' के साथ 100 करोड़ क्लब में शामिल हुए कल्याण दासारी

फिल्म 'सारिपोधा सनिवारम' के साथ 100 करोड़ क्लब में शामिल हुए कल्याण दासारी

0
फिल्म 'सारिपोधा सनिवारम' के साथ 100 करोड़ क्लब में शामिल हुए कल्याण दासारी

[ad_1]

मुंबई, 19 सितंबर (आईएएनएस)। महेश बाबू की ‘भारत अने नेनु’ और राम चरण स्टारर ‘विनय विधेया रामा’ जैसी फिल्मों के सह-निर्माण के लिए जाने जाने वाले कल्याण दसारी ने अपने पहले प्रोडक्शन वेंचर के साथ एक नया मुकाम हासिल कर लिया है।

‘आरआरआर’ और ‘निन्नू कोरी’ जैसी फिल्मों के निर्माण के लिए मशहूर कल्याण प्रशंसित निर्माता डी.वी.वी. दानय्या के बेटे हैं, जिन्होंने तेलुगु फ‍िल्‍म उद्योग में एक खास पहचान बनाई है। इस बीच कल्याण ने भी अपने पिता के पदचिन्हों पर चलते हुए कुछ अत्यधिक प्रशंसित तेलुगु बेल्ट फिल्मों का सह-निर्माण किया।

निर्माता के रूप में उनकी पहली फिल्म ‘सारिपोधा सानिवारम’ ने एक उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल कर ली है। नानी और एस.जे. सूर्या अभिनीत एक्शन-थ्रिलर फिल्‍म ने दुनिया भर में 100 करोड़ रुपये कमाए हैं, जिसने इसे साल की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्मों में से एक बना दिया है।

‘अंते सुंदरानीकी’ के प्रसिद्ध निर्देशक विवेक अथरेया द्वारा निर्देशित इस फिल्म में प्रियंका मोहन, अभिरामी, अदिति बालन, पी. साई कुमार, सुभलेखा सुधाकर, मुरली शर्मा और अजय घोष भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं।

फिल्म की कहानी सूर्या नाम के एक व्यक्ति के इर्द-गिर्द घूमती है, जो अन्याय के खिलाफ लड़ता है।

यह फिल्म 29 अगस्त 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई और इसे आलोचकों के साथ-साथ सिनेमा प्रेमियों से भी काफी प्‍यार मिला।

इस उपलब्धि से कल्याण को भी बड़े पैमाने पर लाभ हुआ है, क्योंकि वह अब अपने पहले ही प्रोडक्शन के साथ 100 करोड़ के क्लब में शामिल हो गए है, जो यह दर्शाता है कि उनके आगामी प्रोडक्शन वेंचर तेलुगु फिल्म उद्योग के लिए खास होंगे।

कल्याण के साथ यह पल उनके पिता के लिए भी एक बड़ा पल है, जिन्हें पहले से ही एसएस राजामौली की फिल्म ‘आरआरआर’ के लिए व्यापक प्रशंसा मिल चुकी है।

हालांकि कल्याण ‘हनु-मान’ फेम निर्देशक प्रशांत वर्मा द्वारा निर्देशित बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘अधीरा’ से भी शानदार शुरुआत करने के लिए तैयार हैं।

‘अधीरा’ प्रशांत वर्मा सिनेमैटिक यूनिवर्स (पीवीसीयू) नामक सुपरहीरो यूनिवर्स का हिस्सा है। शुरुआती अपडेट के अनुसार, टीम ‘अधीरा’ जल्द ही शूटिंग शेड्यूल शुरू करने वाली है, क्योंकि निर्माताओं ने इसे 2025 में बड़े पैमाने पर पैन-इंडिया स्तर पर रिलीज करने की योजना बनाई है।

-आईएएनएस

एमकेएस/सीबीटी

[ad_2]