Monday, July 8, 2024

जेपी नड्डा का जम्मू-कश्मीर दौरा, चुनावी तैयारियों का लेंगे जायजा


श्रीनगर, 5 जुलाई (आईएएनएस)। जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा शनिवार को राज्य का दौरा करने वाले हैं। इसे लेकर जम्मू के त्रिकुटा नगर भाजपा कार्यालय में पार्टी के नेताओं और पदाधिकारियों की बैठक हुई।

बैठक में केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह, राज्य के चुनाव प्रभारी जी. कृष्णा रेड्डी, जम्मू-कश्मीर प्रदेश प्रभारी तरुण चुघ व रविंदर रैना समेत तमाम नेता मौजूद रहे।

जेपी नड्डा शनिवार को भारतीय जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती समारोह में हिस्सा होंगे। इसके बाद वह विधानसभा चुनावों की रणनीति बनाने के लिए एक संगठनात्मक बैठक की अध्यक्षता करेंगे।

भाजपा की बैठक में राष्ट्रीय महासचिव और जम्मू-कश्मीर प्रभारी तरुण चुघ ने कहा कि पार्टी साल के 365 दिन एक मिशन के तहत काम करने वाली है। संगठन के तमाम कार्यक्रम के साथ केंद्र सरकार की जनहित योजनाओं के प्रचार-प्रसार के लिए हम बैठक करते रहते हैं। सेवा का प्रकल्प को लेकर जनता के बीच जाते रहते हैं।

उन्होंने कहा कि पूरे देश में प्रदेश कार्यसमिति का आयोजन हो रहा है। शनिवार को जेपी नड्डा कार्यसमिति की बैठक में हिस्सा लेंगे। इस दौरान वो पार्टी के तमाम नेताओं, कार्यकर्ताओं के साथ मुलाकात करेंगे। विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा मजबूती से अपनी तैयारियों में जुटी है। हम मोदी सरकार की जनहित योजनाओं को लेकर जनता के बीच जा रहे हैं।

बता दें कि मोदी सरकार ने अगस्त 2019 में जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को खत्म करके राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित कर दिया था। जम्मू-कश्मीर में जल्द विधानसभा चुनाव और राज्य का दर्जा बहाल करने की राजनीतिक दलों की मांग रही है। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने भारत के चुनाव आयोग और केंद्र को सितंबर तक चुनाव कराने को कहा था। सुप्रीम कोर्ट द्वारा तय समयसीमा के अनुसार जम्मू-कश्मीर में इस साल सितंबर में अपना विधानसभा चुनाव होने की संभावना है।

–आईएएनएस

एकेएस/सीबीटी


Related Articles

Latest News