Wednesday, July 3, 2024

ICC चैंपियंस ट्रॉफी में कोहली और रोहित खेलेंगे या नहीं, जय शाह के बयान ने कर दिया साफ

1 जुलाई | (Jay Sha’s Statement made it clear whether Kohli and Rohit will play in the ICC Champions Trophy or not) भारतीय टीम ने हाल ही में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब अपने नाम कर लिया है। इस जीत के बाद, अब भारतीय टीम के खिलाड़ी और फैंस उत्सुकता से अगली आईसीसी ट्रॉफी का इंतजार कर रहे हैं, जो साल 2025 की शुरुआत में चैंपियंस ट्रॉफी के रूप में खेली जाएगी। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि रोहित शर्मा और विराट कोहली इस मेगा इवेंट में टीम इंडिया का हिस्सा होंगे।

टी20 वर्ल्ड कप 2024: एक यादगार सफर

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के खिताब को जीतने के बाद, भारतीय टीम के खिलाड़ी और फैंस जश्न में डूबे हुए थे। इस बीच, कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली ने टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट को अलविदा कह दिया। रोहित शर्मा साल 2007 में भारतीय टीम का हिस्सा थे जब टीम ने पहली बार टी20 वर्ल्ड कप जीता था। वहीं, विराट कोहली के करियर की यह पहली टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी थी।

चैंपियंस ट्रॉफी 2025: रोहित और कोहली का होना तय

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पीटीआई को दिए अपने बयान में साफ किया कि अगले साल होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी में सभी सीनियर खिलाड़ी टीम का हिस्सा होंगे। उनके इस बयान से स्पष्ट हो गया है कि विराट कोहली और रोहित शर्मा इस मेगा इवेंट में खेलते हुए नजर आएंगे। जय शाह ने कहा, “टीम इस समय जिस तरह के फॉर्म में है, उसके बाद हमारा अगला लक्ष्य टेस्ट वर्ल्ड चैंपियनशिप और चैंपियंस ट्रॉफी को जीतने का है और उसमें सीनियर खिलाड़ी भी टीम का हिस्सा होंगे।”

चैंपियंस ट्रॉफी से पहले वनडे मैचों की तैयारी

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी, जो 50 ओवर्स फॉर्मेट में खेली जाती है, साल 2017 के बाद अब फिर से आयोजित की जा रही है, जिसमें वर्ल्ड क्रिकेट की 8 टीमें हिस्सा लेंगी। भारतीय टीम को जुलाई 2023 से लेकर चैंपियंस ट्रॉफी के शुरू होने से पहले कुल 9 वनडे मैच खेलने का मौका मिलेगा। इनमें उसे श्रीलंका, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ 3-3 मैचों की सीरीज खेलनी है।

रोहित शर्मा और विराट कोहली की वापसी से भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी में एक मजबूत उम्मीदवार के रूप में उतरेगी। बीसीसीआई सचिव जय शाह के बयान से फैंस के मन में उठ रहे सवालों का जवाब मिल गया है। अब सभी की नजरें इस पर होंगी कि भारतीय टीम अपने अगले बड़े मिशन में कैसे प्रदर्शन करती है और क्या वे फिर से एक और आईसीसी ट्रॉफी जीतने में सफल हो पाती है।

Related Articles

Latest News