Wednesday, September 18, 2024

जम्मू विधानसभा चुनाव : जम्मू जिले के चुनाव अधिकारी सचिन कुमार वैश्य की मतदाताओं से बढ़ चढ़कर मतदान की अपील


जम्मू, 13 सितंबर (आईएएनएस)। जम्मू जिले के चुनाव अधिकारी सचिन कुमार वैश्य ने शुक्रवार को तीसरे चरण के मतदान की तैयारी के लिए पूरे जिले में व्यवस्थित मतदाता शिक्षा और चुनावी भागीदारी (स्वीप) गतिविधियों को तेज करने की योजना की घोषणा की।

चुनाव अधिकारी के इस प्रयासों का उद्देश्य जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनावों में जागरूकता बढ़ाना और अधिक मतदान को प्रोत्साहित करना है। इसके अतिरिक्त, चुनाव अवधि के दौरान निष्पक्ष व्यवहार सुनिश्चित करने के लिए स्टेटिक सर्विलांस टीमों और फ्लाइंग स्क्वॉड टीमों द्वारा आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) के प्रवर्तन की निगरानी की जा रही है।

चुनाव अधिकारी सचिन कुमार वैश्य ने कहा कि नॉमिनेशन प्रक्रिया पूरी होने के बाद इंफोर्समेंट पर अच्छा खासा ध्यान दिया जा रहा है। नागरिकों को आदर्श आचार संहिता से संबंधित किसी भी उल्लंघन की रिपोर्ट करने के लिए सी-विजिल मोबाइल ऐप का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया, जिससे अधिकारियों को इन मामलों के समाधान करने का एक त्वरित और पारदर्शी तरीका मिल सके। मतदाताओं से एक मजबूत लोकतांत्रिक प्रक्रिया सुनिश्चित करने के लिए चुनावों में सक्रिय रूप से भाग लेने का भी आग्रह किया।

उन्होंने लोगों से मतदान करने और वोट प्रतिशत बढ़ाने की अपील की। फर्स्ट टाइम वोटर्स से अपील करते हुए उन्होंने कहा कि वोट देने का अधिकार इस लोकतंत्र में एक बहुत बड़ा अधिकार है। सभी फर्स्ट टाइम वोटरों से अपील है कि वे शत प्रतिशत अपने मताधिकार का प्रयोग करें।

उल्लेखनीय है कि जम्मू-कश्मीर में मतदान तीन चरणों में होंगे, पहले चरण के लिए मतदान 18 सितंबर, दूसरे चरण के लिए 25 सितंबर और अंतिम चरण के लिए 1 अक्टूबर को होगा। चुनाव परिणाम 8 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे।

–आईएएनएस

पीएसके/सीबीटी


Related Articles

Latest News