Tuesday, September 17, 2024

जम्मू-कश्मीर : निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन करेंगे प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष पवन कुमार खजुरिया


उधमपुर, 10 सितंबर (आईएएनएस)। जम्मू-कश्मीर के भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष पवन कुमार खजुरिया को पार्टी ने टिकट नहीं दिया है। मंगलवार को आईएएनएस से बातचीत के दौरान इन्होंने निर्दलीय चुनाव मैदान में उतरने की बात कही।

चुनावी राज्य जम्मू-कश्मीर में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष पवन कुमार खजुरिया को पार्टी ने टिकट नहीं दिया। इससे वो नाराज चल रहे हैं। वह बुधवार को निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में पर्चा दाखिल करने वाले हैं। वे अपने समर्थकों के साथ उधमपुर ईस्ट के लिए नामांकन भरेंगे।

आईएएनएस से बात करते हुए पवन कुमार खजुरिया ने बताया कि मैं एक सामान्य कार्यकर्ता था, लेकिन भाजपा ने एक ऐसे प्रत्याशी को उम्मीदवार बनाया, जिसने हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी के खिलाफ काम किया।

उन्होंने कहा, उनको विधानसभा चुनाव का प्रत्याशी न बनाए जाने पर पार्टी कार्यकर्ताओं के काफी रोष है। कार्यकर्ताओं की एक बड़ी संख्या कह रही है कि वे ऐसे प्रत्याशी का सहयोग नहीं करेंगे, ज‍िसने लोकसभा चुनाव में पार्टी के खिलाफ काम किया हो।

पवन कुमार खजुरिया ने बताया कि कार्यकर्ताओं ने मुझे विधानसभा चुनाव लड़ाने का निर्णय लिया है, इस पर हमने हामी भर दी है। बुधवार को सुबह 11 बजे नंद पैलेस में इकट्ठा होकर विशाल रैली करेंगे और विधानसभा चुनाव के लिए पूर्व उधमपुर से नामांकन भरेंगे।

बता दें कि चुनावी राज्य जम्मू-कश्मीर में मतदान तीन चरणों में मतदान होंगे, पहले चरण के लिए मतदान 18 सितंबर, दूसरे चरण के लिए 25 सितंबर और अंतिम चरण के लिए 1 अक्टूबर को होगा। सभी 90 सीटों के नतीजे एक साथ आठ अक्टूबर को सामने आएंगे।

–आईएएनएस

एससीएच/सीबीटी


Related Articles

Latest News