Home खेल यूएई को रौंदने के इरादे से उतरेगी भारतीय महिला टीम

यूएई को रौंदने के इरादे से उतरेगी भारतीय महिला टीम

0
यूएई को रौंदने के इरादे से उतरेगी भारतीय महिला टीम

[ad_1]

दांबुला, 20 जुलाई (आईएएनएस)। महिला एशिया कप 2024 का पांचवां मुक़ाबला भारत और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के बीच खेला जाएगा। इस समय ग्रुप ए की अंक तालिका में भारत शीर्ष पर है जबकि यूएई को इस टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत का इंतज़ार है।

हालिया प्रदर्शन

भारत ने टूर्नामेंट के पहले मैच में पाकिस्तान को एक एकतरफा मुकाबले में 35 गेंद शेष रहते सात विकेट से मात दी थी। वहीं एशिया कप से पहले भारत ने दक्षिण अफ़्रीका के साथ तीन टी 20 मैचों की श्रृंखला 1-1 की बराबरी पर समाप्त की थी।

यूएई और नेपाल के बीच इस टूर्नामेंट का पहला मैच खेला गया था। हालांकि उस मैच में यूएई को नेपाल के हाथों छह विकेटों से करारी हार झेलनी पड़ी। वहीं इस टूर्नामेंट से पहले यूएई ने टी20 वर्ल्ड कप क्वालिफ़ायर के सेमीफ़ाइनल में अपनी जगह बनाई थी लेकिन तब उसे सेमीफ़ाइनल में एक क़रीबी मुक़ाबले में श्रीलंका के हाथों हार झेलनी पड़ी।

मंधाना और ओझा साबित हो सकती हैं प्रमुख खिलाड़ी

स्मृति मंधाना इस समय बेहतरीन लय में हैं और पाकिस्तान के ख़िलाफ़ पहले मैच में भी उन्होंने 45 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। पिछले 10 टी20 मैच में मंधाना ने 41.43 की औसत से 290 रन बनाए हैं। ऐसे में रविवार को भारतीय टीम मंधाना से इसी लय को बरक़रार रखने की उम्मीद करेगी। पाकिस्तान के ख़िलाफ़ पहले मैच में पूजा वस्त्रकर ने शुरुआती झटके देकर विपक्षी टीम की कमर तोड़ दी थी। यूएई के बल्लेबाज़ी क्रम की सबसे मज़बूत कड़ी उनकी कप्तान ईशा ओझा हैं। ऐसे में वस्त्रकर और ओझा की टक्कर भी देखने लायक होगी।

यूएई की कप्तान ओझा नेपाल के ख़िलाफ़ पहले मैच में रन आउट हो गई थीं जिस वजह से उनकी टीम नेपाल के सामने बल्लेबाज़ी में कोई चुनौती पेश नहीं कर पाई। ओझा ने अच्छी शुरुआत करते हुए दो चौके लगाए थे लेकिन वह अपनी पारी को आगे नहीं बढ़ा पाईं। हालांकि वह ख़ुद भी इस समय अच्छी लय में हैं और श्रीलंका के ख़िलाफ़ टी20 वर्ल्ड कप क्वालिफ़ायर में वह अपने हरफ़नमौला प्रदर्शन की बदौलत अपनी टीम को जीत की दहलीज़ की ओर भी ले गई थीं। ओझा ने पिछले 10 टी 20 में 37.25 की औसत से 298 रन बनाए हैं।

इस मैच का लाइव प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देखा जा सकता है जबकि इसकी लाइव स्ट्रीमिंग डिज़्नी प्लस हॉटस्टार के ऐप और वेबसाइट पर होगी।

टीमें :

भारत : हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), अरुंधति रेड्डी, सोभना आशा, ऋचा घोष, उमा छेत्री, जेमिमाह रॉड्रिग्स, दीप्ति शर्मा, राधा यादव, रेणुका सिंह, पूजा वस्त्रकर, शेफ़ाली वर्मा, श्रेयंका पाटिल, संजीवन सजना, दयालन हेमलता

यूएई : इशा ओझा (कप्तान), मेहक ठाकुर, एमिली थॉमस, ऋणीता रजीत, ऋतिका रजीत, ऋषिता रजीत, कविशा एगोडगे, लावण्या केनी, सुरक्षा कोट्टे, ख़ुशी शर्मा, तीर्था सतीश, समायरा धरनीधरका, इंदुजा नंदकुमार, वैष्णवी महेश, हीना होतचंदानी

–आईएएनएस

आरआर/

[ad_2]