Saturday, July 6, 2024

दर्शन के कैदी नंबर वाली वर्दी बच्चे को पहनाना दंपति को पड़ा भारी, मामला दर्ज


बेंगलुरू, 3 जुलाई (आईएएनएस)। एक दंपति को अपने नवजात बच्चे को जेल में बंद कन्नड़ सुपरस्टार दर्शन के कैदी नंबर लिखे कपड़े पहनाकर फोटोशूट करने के मामले में राज्य बाल अधिकार निकाय ने संज्ञान लेते हुए पुलिस को उन्हें पकड़ने का निर्देश दिया है।

जेल में बंद एक्‍टर दर्शन के कैदी नंबर और हथकड़ी के साथ सफेद कपड़ों में बच्चे की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई। कर्नाटक राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने मामले पर स्वतः संज्ञान लेते हुए केस दर्ज किया। आयोग ने राज्य पुलिस से माता-पिता का पता लगाने के लिए भी कहा है।

आयोग के सदस्य शशिधर कोसांबे ने बुधवार को बताया कि इस तरह से बच्चे का फोटोशूट किया जाना निंदनीय है, इसलिए मामले पर संज्ञान लिया गया है। जिन लोगों ने फोटोशूट करवाया है, उन्हें ढूंढकर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि यह किशोर न्याय अधिनियम का भी स्पष्ट उल्लंघन है। इस पर कानून के प्रावधानों के तहत कार्रवाई की जाएगी।

इस बीच दर्शन का कैदी नंबर ‘6106’ सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें लोगों को टैटू बनवाने, वाहनों पर ‘6106’ नंबर लिखवाने के साथ फिल्म चैंबर से ‘कैदी नंबर 6106’ जैसे शीर्षकों के पंजीकरण के लिए भी संपर्क किया जा रहा है। वहीं इन सबको लेकर अधिकारियों ने चिंता व्यक्त की है।

सुपरस्‍टार दर्शन, उसकी सहयोगी पवित्रा गौड़ा और 15 अन्य को चित्रदुर्ग निवासी रेणुकास्वामी (33) की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

जांच में यह बात सामने आई थी कि दर्शन के प्रशंसक रेणुकास्वामी ने सोशल मीडिया पर पवित्रा गौड़ा को अपमानजनक संदेश भेजे थे, इसके बाद रेणुकास्वामी का अपहरण कर लिया गया। उसे बेंगलुरु लाया गया और उसे प्रताड़ित कर मार डाला गया। दर्शन फिलहाल 4 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में है।

–आईएएनएस

एमकेएस/सीबीटी


Related Articles

Latest News