Thursday, October 17, 2024

पेरू: जेल में आग लगने से पांच लोगों की मौत, 12 से ज्यादा घायल


लीमा, 17 अक्टूबर (आईएएनएस)। पेरू के शहर हुआंकायो की एक जेल में आग लगने से कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई और 12 से ज्यादा घायल हो गए।

नेशनल पेनिटेंटरी इंस्टीट्यूट (आईएनपीई) ने बुधवार को बताया कि आग मंगलवार को स्थानीय समयानुसार रात 9:30 बजे हुआंकायो जेल के पवेलियन दो के शू वर्कशॉप में लगी। इसके कारण पांच लोगों की दम घुटने से मौत हो गई।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, स्थिति की जानकारी मिलने पर सुरक्षाकर्मियों ने स्थानीय अग्निशमन कर्मियों को सूचित किया। कम से कम 30 दमकलकर्मी, एम्बुलेंस और सहायता वाहनों के साथ मौके पर पहुंचे।

आईएनपीई के बयान के अनुसार, बचाव कार्य में पेरू की राष्ट्रीय पुलिस के 100 अधिकारी, एक ड्यूटी पर तैनात अभियोजक, आपातकालीन चिकित्सा सेवा और अन्य विभागों की एम्बुलेंस भी शामिल थीं।

आईएनपीई ने कहा कि स्थापित सुरक्षा प्रोटोकॉल के अनुसार, पवेलियन दो के कैदियों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया है। आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है।

निजी प्रसारक एक्सिटोसा की रिपोर्ट के अनुसार, ऐसा माना जा रहा है कि शू वर्कशॉप में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी होगी, जो ज्वलनशील पदार्थों के कारण और भी भयंकर हो गई।

–आईएएनएस

एफजेड/


Related Articles

Latest News